दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Thursday, Aug 11, 2022 - 02:10 PM (IST)

नयी दिल्ली, 11 अगस्त (भाषा) बृहस्पतिवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

प्रादे23 जम्मू कश्मीर दूसरी लीड हमला
राजौरी में सेना के शिविर पर हमला: दो आतंकवादी ढेर, तीन जवान भी मारे गए
जम्मू, जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बृहस्पतिवार को तड़के दो आतंकवादियों ने सेना के एक शिविर पर ‘फिदायीन’ हमला किया जिसमें तीन जवान मारे गए। चार घंटे तक चली गोलीबारी के बाद दोनों आतंकवादियों को मार दिया गया।


दि16 उपराष्ट्रपति धनखड़ शपथ
धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली
नयी दिल्ली, जगदीप धनखड़ ने बृहस्पतिवार को भारत उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली। राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

दि22 चीन अजहर भारत
जैश के आतंकवादी को काली सूची में डालने से रोकना चीन के दोहरे मापदंड का परिचायक : सूत्र
नयी दिल्ली, संयुक्त राष्ट्र में जैश-ए-मोहम्मद के दूसरे नंबर के ओहदेदार अब्दुल रऊफ अजहर को काली सूची में डालने के प्रस्ताव को चीन द्वारा बाधित करने के बाद सरकार से जुड़े सूत्रों ने बृहस्पतिवार को कहा कि चीन का यह कदम आतंकवाद से निपटने के उसके दोहरे मापदंड को दर्शाता है।


दि8 मोदी काला-जादू राहुल
प्रधानमंत्री ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वासी बातें करके पद की गरिमा न घटाएं : राहुल
नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक टिप्पणी को लेकर बृहस्पतिवार को उन पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वासी बातें करके उन्हें अपने पद की गरिमा घटाना और देशवासियों को भटकाना बंद करना चाहिए।


प्रादे26 कर्नाटक भाजयुमो हत्या गिरफ्तार
भाजयुमो नेता की हत्या मामले में तीन मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार
मेंगलुरु (कर्नाटक), भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के नेता प्रवीण नेत्तार की हत्या के मामले में तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।
प्रादे22 बंगाल अनुब्रत गिरफ्तार
सीबीआई ने मवेशी तस्करी मामले में टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किया
बोलपुर (पश्चिम बंगाल), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल को मवेशी तस्करी मामले की जांच में सहयोग न करने के आरोप में बृहस्पतिवार को यहां उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया।


वि8 संरा चीन अजहर
अब्दुल रऊफ अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के प्रस्ताव को चीन ने किया बाधित
संयुक्त राष्ट्र, चीन ने संयुक्त राष्ट्र में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई एवं पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन के दूसरे नंबर के ओहदेदार अब्दुल रऊफ अजहर को काली सूची में डालने के अमेरिका और भारत के प्रस्ताव को बाधित कर दिया।

अर्थ6 मस्क टेस्ला शेयर ट्विटर
मस्क ने टेस्ला में अपने 80 लाख शेयर बेचे
न्यूयॉर्क, ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई से पहले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कंपनी में अपने करीब सात अरब डॉलर के शेयर बेच दिए हैं। मस्क ने शेयर बाजारों को यह जानकारी दी।

दि11 राजू श्रीवास्तव स्वास्थ्य
दिल के दौरे के बाद राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं
नयी दिल्ली, लोकप्रिय हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक है और उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के गहन चिकित्सा कक्ष में जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।


वि7 ब्रिटेन सुनक
मैं झूठे वादे करके जीतने के बजाय हारना पसंद करूंगा: ऋषि सुनक
लंदन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने कहा कि आर्थिक संकट से निपटने की उनकी योजना के संबंध में झूठे वादे करके जीत हासिल करने के बजाय वह हारना पसंद करेंगे।

अर्थ9 नेपाल चीन सहायता
नेपाल को विभिन्न परियोजनाओं में निवेश के लिए 15 अरब रुपये की सहायता देगा चीन
काठमांडू, चीन ने इस वर्ष नेपाल को 15 अरब रुपये की अनुदान सहायता देने का वादा किया है जिसे विभिन्न परियोजनाओं में निवेश किया जाएगा।
खेल1 खेल विंडीज न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड ने पहले टी20 में वेस्टइंडीज को 13 रन से हराया
किंगस्टन, कप्तान केन विलियमसन के 47 रन और जिम्मी नीशाम के 15 गेंद में 33 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने वर्षाबाधित पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 13 रन से हरा दिया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News