रक्षा बंधन के मौके पर 11 अगस्त को दिल्ली के थोक बाजार बंद रहेंगे

Wednesday, Aug 10, 2022 - 09:14 PM (IST)

नयी दिल्ली, 10 अगस्त (भाषा) व्यापारियों के एक संगठन ने बुधवार को कहा कि रक्षा बंधन के मौके पर 11 अगस्त को दिल्ली के थोक बाजार बंद रहेंगे।
संगठन ने कहा कि चूंकि रक्षा बंधन दो दिन 11 और 12 अगस्त को मनाया जाएगा, इसलिए व्यापारियों में इस बात को लेकर भ्रम था कि अपनी दुकानें कब बंद रखें या कब खुली रखें।
चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने एक बयान में कहा, ‘‘रक्षा बंधन के लिए बृहस्पतिवार को शहर के थोक बाजार बंद रहेंगे, जबकि खुदरा बाजार दोनों दिन खुले रहेंगे।’’ गोयल ने आगे कहा कि रक्षा बंधन पर दिल्ली के थोक बाजारों में हमेशा छुट्टी रहती है, लेकिन इस बार त्योहार दो दिन होने के कारण व्यापारियों में संशय बना हुआ है।
उन्होंने कहा कि सीटीआई ने सभी बड़े बाजार संघों के पदाधिकारियों से बात की और आखिरकार वे सभी 11 अगस्त को थोक बाजार बंद करने पर सहमत हुए।
बयान में कहा गया है कि गांधी नगर, कश्मीरी गेट, भगीरथ प्लेस इलेक्ट्रिक मार्केट, चांदनी चौक कुचा महाजनी मार्केट, चावड़ी बाजार स्टील मार्केट, नया बाजार, खारी बावली समेत अन्य थोक बाजार 11 अगस्त को बंद रहेंगे, जबकि चांदनी चौक और सदर बाजार में मुख्य सड़क पर खुदरा दुकानें खुली रहेंगी।
सीटीआई ने आगे कहा कि कमला नगर, कनॉट प्लेस, सरोजिनी नगर, राजौरी गार्डन, लाजपत नगर, साउथ एक्सटेंशन, रोहिणी, पीतमपुरा, नेताजी सुभाष प्लेस, करोल बाग सहित राजधानी के खुदरा बाजार दोनों दिन खुले रहेंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising