‘एट होम’ में शहीदों के परिजनों, ‘मन की बात’ में जिक्र वालों को आमंत्रित करें: गृह मंत्रालय

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 08:55 PM (IST)

नयी दिल्ली, 10 अगस्त (भाषा) स्वतंत्रता दिवस पर राज्यपालों और उपराज्यपालों द्वारा आयोजित किए जाने वाले ‘एट होम’ कार्यक्रमों में आमंत्रित लोगों में महिला ग्राम प्रधान, शहीद सैनिकों के परिजन और वे लोग शामिल होंगे जिनका जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में किया गया है।
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को भेजे गए पत्र में कहा है कि सामान्य प्रोटोकॉल-आधारित आमंत्रित व्यक्तियों के अलावा उपस्थित लोग विभिन्न क्षेत्रों से होने चाहिए।

इसने कहा कि 15 अगस्त की शाम को राज्यपाल या उपराज्यपाल भवनों में आयोजित होने वाले ''एट होम'' समारोह का निमंत्रण विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि प्राप्त करने वाले दिव्यांगों, ऐसे लोगों जिन्होंने समाज में अनुकरणीय योगदान दिया हो, जिन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान अच्छा काम किया हो और पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने वाले पर्यावरण योद्धाओं को भेजा जाना चाहिए।

गृह मंत्रालय ने कहा कि उन लोगों जिनका जिक्र प्रधानमंत्री के ''मन की बात'' रेडियो कार्यक्रम में किया गया है, पद्म पुरस्कार विजेताओं, शहीद सैनिकों के परिवारों के साथ-साथ ओलंपिक तथा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के अन्य महत्वपूर्ण खेल आयोजनों के प्रतिभागियों तथा विजेताओं को आमंत्रित किया जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी अपने मासिक रेडियो संबोधन के दौरान आमतौर पर विभिन्न क्षेत्रों के ऐसे लोगों का उल्लेख करते हैं जिन्होंने समाज और राष्ट्र के लिए सराहनीय योगदान दिया हो और जो दूसरों के लिए प्रेरणा बन सकते हैं।

गृह मंत्रालय ने कहा कि एक ऐसी प्रणाली होनी चाहिए जिससे हर साल नए सिरे से आमंत्रित लोगों की सूची तैयार की जा सके ताकि व्यापक रूप से लोगों को अवसर दिया जा सके।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News