भारती एयरटेल देश में 5जी क्रांति लाने को पूरी तरह से तैयारः कंपनी बयान

Monday, Aug 01, 2022 - 10:29 PM (IST)

नयी दिल्ली, एक अगस्त (भाषा) देश की प्रमुख दूरसंचार सेवा कंपनी भारती एयरटेल ने स्पेक्ट्रम नीलामी में 43,084 करोड़ रुपये मूल्य के स्पेक्ट्रम के लिए बोलियां लगाने के बाद सोमवार को कहा कि वह देश में 5जी क्रांति की शुरुआत करने के लिए माकूल स्थिति में है।

एयरटेल ने सात दिनों तक चली नीलामी के दौरान 900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 2100 मेगाहर्ट्ज, 3300 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज के बैंड में कुल 19,867.8 मेगाहर्ट्ज का स्पेक्ट्रम हासिल किया है।

एयरटेल ने अपने एक बयान में कहा, "स्पेक्ट्रम की इस बड़ी मात्रा के अधिग्रहण का मतलब है कि कंपनी को आने वाले कई साल तक स्पेक्ट्रम पर कोई राशि खर्च करने की जरूरत नहीं है।"
कंपनी ने भारत में 5जी क्रांति की अगुआई करने के लिए खुद को तैयार बताते हुए कहा कि वह इस क्रांति को लाने के लिए माकूल स्थिति में है।
एयरटेल की देश के हरेक हिस्से में 5जी सेवाएं शुरू करने की योजना है और वह इसकी शुरुआत प्रमुख शहरों से करेगी।
भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी गोपाल विट्टल ने कहा, "नवीनतम नीलामी में यह स्पेक्ट्रम अधिग्रहण तुलनात्मक रूप से काफी कम लागत पर बेहतर स्पेक्ट्रम संपत्ति खरीदने की रणनीति का हिस्सा रहा है। हमें विश्वास है कि हम कवरेज, गति आदि के मामले में देश में बेहतरीन 5जी सेवाएं और अनुभव उपलब्ध कराने में सक्षम होंगे।"



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising