मुख्यधारा में आ रहे हैं ईवी, आग लगने की घटनाओं से उद्योग में परिपक्वता आएगी: एथर एनर्जी के सीईओ

Sunday, Jul 31, 2022 - 01:58 PM (IST)

नयी दिल्ली, 31 जुलाई (भाषा) बिजली से चलने वाले दोपहिया वाहन मुख्यधारा में आ रहे हैं और इन वाहनों में आग लगने की घटनाओं के चलते विनिर्माता गुणवत्ता पर और ध्यान देंगे। एथर एनर्जी के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) तरुण मेहता ने यह बात कही है।

हीरो मोटोकॉर्प समर्थित कंपनी ने उम्मीद जताई कि इस दशक के अंत तक भारत में तीन करोड़ दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन बिकेंगे। कंपनी ने कहा कि अगले कुछ वर्षों में अपनी क्षमता बढ़ाने के लिए खासा निवेश करेगी।

मेहता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हाल के दिनों में जो हुआ है, उससे मुझे लगता है कि उद्योग में परिपक्वता आएगी। इससे अधिकाधिक विनिर्माता गुणवत्ता और भरोसे पर और अधिक ध्यान देंगे।’’
उनसे पूछा गया था कि विभिन्न विनिर्माताओं के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में आग लगने की घटनाओं का भारत में बिजलीचालित वाहनों की वृद्धि पर क्या असर होगा।

इस वर्ष अप्रैल में ओला इलेक्ट्रिक, ओकिनावा ऑटोटेक और प्योरईवी जैसी कंपनियों के दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की घटनाएं हुई थीं। इन घटनाओं को देखते हुए सरकार ने जांच समिति बनाई है।

ओला इलेक्ट्रिक, प्योरईवी और ओकिनावा ने अपने कई वाहन वापस बुलाए हैं।

एथर के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटना के बारे में मेहता ने कहा कि वह वाहन हादसे का शिकार हुआ था और उसमें स्क्रू बदले गए थे।
मेहता ने कहा, ‘‘अगले कुछ वर्षों में हम क्षमता बढ़ाने के लिए काफी निवेश करने वाले हैं। पहले दो संयंत्र तो महज शुरुआत हैं।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising