राजनाथ अग्निपथ योजना पर सलाहकार समिति के सदस्यों कों देंगे जानकारी

Thursday, Jul 07, 2022 - 06:17 PM (IST)

नयी दिल्ली,सात जुलाई (भाषा) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हाल में लाई गई सैन्य भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर रक्षा संबंधी संसद की सलाहकार समिति के सदस्यों को सोमवार को जानकारी देंगे।
मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सत्तारूढ़ तथा विपक्षी दलों के सांसद इस समिति के सदस्य हैं।
रक्षा मंत्रालय ने बताया कि इस बैठक में तीनों सेनाओं के प्रमुख और रक्षा सचिव भी शामिल हो सकते हैं। संसदीय मामलों के मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार रक्षा संबंधी इस समिति के अध्यक्ष सिंह हैं और इसमें 20 सदस्य हैं,जिसमें 13 लोकसभा से और करीब सात राज्य सभा से हैं।
इस समिति में लगभग सभी दलों के सदस्य शामिल हैं। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय इसके सदस्य हैं।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा,‘‘ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हाल में लाई गई सैन्य भर्ती योजना अग्निपथ से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर समिति के सदस्यों को सोमवार को जानकारी देंगे। योजना के जरिए तीनों सेनाओं में सैनिकों की भर्ती की जाएगी।’’
बयान में कहा गया कि रक्षा सचिव, तीनों सेनाओं के प्रमुख और मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी इसमें शामिल हो सकते हैं।

गौरतलब है कि 14 जून को योजना की घोषणा होने के बाद कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे और विपक्षी दलों ने योजना को वापस लेने की मांग की थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising