जेवर हवाईअड्डे को हरियाणा से जोड़ने के लिए 2,415 करोड़ रुपये के खर्च से सड़क बनेगी

Thursday, Jul 07, 2022 - 05:04 PM (IST)

नयी दिल्ली, सात जुलाई (भाषा) सरकार ने उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में निर्माणाधीन जेवर हवाईअड्डे को हरियाणा से जोड़ने के लिए एक सड़क के निर्माण की मंजूरी दी है।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस सड़क के निर्माण के लिए 2,414 करोड़ रुपये के बजट की स्वीकृति दी गई है। भारतमाला परियोजना के तहत यह सड़क डीएनडी फरीदाबाद-बल्लभगढ़ बाइपास केएमपी लिंक से जेवर हवाईअड्डे को जोड़ेगी।

गडकरी ने अपने कई ट्वीट में कहा कि 31.42 किलोमीटर लंबी इस सड़क को हाइब्रिड एन्यूइटी (वार्षिकी) मॉडल पर बनाया जाएगा। दो साल के भीतर इस सड़क का निर्माण पूरा हो जाने की उम्मीद है। यह सड़क आगरा, मथुरा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाके को जोड़ने का काम करेगी।

इसके साथ ही गडकरी ने कहा कि कुशीनगर में 2.5 किलोमीटर की लंबाई वाले दो फ्लाईओवर के निर्माण की भी संस्तुति दी गई है। इन फ्लाईओवर के लिए 42.67 करोड़ रुपये का बजट मंजूर किया गया है।

गडकरी ने कहा कि महात्मा बुद्ध की महापरिनिर्वाण-स्थली कुशीनगर में इन फ्लाईओवर का निर्माण पूरा होने से न सिर्फ स्थानीय लोगों को यातायात जाम से राहत मिलेगी बल्कि घरेलू एवं विदेशी पर्यटकों को भी सहूलियत होगी।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising