राजीव चंद्रशेखर ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री से नवोन्मेष, प्रौद्योगिकी क्षेत्र में सहयोग पर की बात

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 09:07 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो जुलाई (भाषा) सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से शुक्रवार को मुलाकात की और नवोन्मेष तथा प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में भारत तथा ब्रिटेन के बीच भावी सहयोगी और साझेदारी के बारे में बात की।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक चंद्रशेखर ने कहा कि भारत और ब्रिटेन दोनों ही नवोन्मेष अर्थव्यवस्था का विस्तार करना चाहते हैं।

इसमें कहा गया कि जॉनसान और चंद्रशेखर ने इन क्षेत्रों में भावी सहयोग और साझेदारी के बारे में बात की। बयान के मुताबिक, ‘‘इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शुक्रवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात की।’’
चंद्रशेखर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम डिजिटल अर्थव्यवस्था को बढ़ाकर कुल अर्थव्यवस्था का 25 फीसदी करना चाहते हैं। ब्रिटेन सरकार भी ऐसा ही चाहती है।’’
उन्होंने इंडिया ग्लोबल फोरम में ब्रिटेन की गृह सचिव प्रीति पटेल, ब्रिटेन सरकार में अंतरराष्ट्रीय व्यापार मामलों की राज्य सचिव और व्यापार बोर्ड की अध्यक्ष ऐनी-मैरी ट्रेवेलियन और ब्रिटेन के प्रौद्योगिकी एवं डिजिटल अर्थव्यवस्था मंत्री क्रिस फिलिप के साथ मंत्रिस्तरीय गोलमेज बैठक भी की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News