सेबी ने पार्श्वनाथ डेवलपर्स पर छह महीने के लिए प्रतिबंध लगाया

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 05:47 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 जून (भाषा) भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने रियल एस्टेट कंपनी पार्श्वनाथ डेवलपर्स लिमिटेड (पीडीएल) को सूचीबद्धता नियमों का उल्लंघन करने पर छह महीने के लिए प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित करने के साथ ही उस पर 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।
बाजार नियामक ने एक आदेश में पीडीएल को 45 दिनों के भीतर जुर्माने का भुगतान करने को कहा है। सेबी ने जांच में पाया कि पीडीएल ठेकेदारों और उप-ठेकेदारों के बही खातों में बकाया राशि का भुगतान करने में विफल रही है। इसके साथ ही नकदी प्रवाह के विवरणों से संबंधित लेखा मानकों का सख्ती से पालन करने में भी विफल रही है।
सेबी के पूर्णकालिक सदस्य अनंत बरुआ ने इस आदेश में कहा, "पीडीएल लेखा मानकों में निहित नियमों के अनुपालन में कंपनी के मामलों की स्थिति का सही और निष्पक्ष दृष्टिकोण प्रस्तुत करने में विफल रही है।"
बाजार नियामक ने बुधवार को पारित आदेश में कहा, "पार्श्वनाथ डेवलपर्स लिमिटेड को प्रतिभूति बाजार में प्रवेश करने से रोक दिया गया है। आगे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रतिभूतियों को खरीदने, बेचने या किसी भी तरह से प्रतिभूति बाजार से जुड़े रहने पर छह महीने की अवधि के लिए रोक लगा दी गई है।" यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News