राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में बृहस्पतिवार को जलापूर्ति रहेगी प्रभावित

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 12:05 AM (IST)

नयी दिल्ली, 29 जून (भाषा) हरियाणा द्वारा यमुना और दो नहरों से कम पानी छोड़े जाने के कारण बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

डीजेबी ने कहा कि वजीराबाद जलाशय में जल स्तर 1965 के बाद से सबसे कम 666.8 फुट है, जबकि सामान्य तौर पर यह 674.5 फुट होता है। इसके अलावा कैरियर लाइन्ड कैनाल (सीएलसी) और दिल्ली सब ब्रांच (डीएसबी) के माध्यम से हरियाणा से कम पानी प्राप्त हो रहा है।

अधिकारी ने कहा कि वजीराबाद और चंद्रवाल जल संयंत्रों (डब्ल्यूटीपी) पर संचालन प्रभावित है तथा स्थिति में सुधार होने तक जलापूर्ति प्रभावित रहेगी।
चंद्रावल और वजीराबाद की उपचार क्षमता क्रमश: 90 एमजीडी और 135 एमजीडी है।

डीजेबी ने कहा कि दिल्ली छावनी सहित पूर्वोत्तर दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, उत्तरी दिल्ली, मध्य दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और नयी दिल्ली नगर पालिका परिषद क्षेत्रों में पानी कम दबाव के साथ उपलब्ध होगा।

अधिकारियों के मुताबिक, इस साल की शुरुआत में डीजेबी की जलापूर्ति क्षमता बढ़कर 990 एमजीडी हो गई थी, लेकिन पिछले एक महीने से अधिक समय से स्तर इस आंकड़े को नहीं छू पाया है, जिसका मुख्य कारण हरियाणा का नदी में कम पानी छोड़ना है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News