मवेशी तस्करी: सीबीआई ने अभिषेक बनर्जी के करीबी के बारे में सूचना देने वाले को इनाम की घोषणा की

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 07:23 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 जून (भाषा) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मवेशी तस्करी मामले में वांछित तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के कथित करीबी विनय मिश्रा की गिरफ्तारी में मदद करने वाली सूचना देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से कोयला चोरी के मामले में भी कुछ महीने पहले मिश्रा के खिलाफ इसी तरह का इनाम घोषित किया था।

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने मिश्रा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराने के लिए इंटरपोल का रुख किया था और उसे प्रशांत महासागर के द्वीप देश वानुअतु से वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है, जहां की उसने 2020 में कथित तौर पर नागरिकता ले ली थी।

सीबीआई ने पिछले साल मवेशी तस्करी मामले में दायर पूरक आरोपपत्र में मिश्रा को सह-आरोपी बनाया है।

अधिकारियों ने कहा कि मिश्रा को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद अभिषेक बनर्जी का करीबी माना जाता है।

एजेंसी का आरोप है कि मिश्रा बिचौलिया था जो लोकसेवकों की तरफ से रिश्वत लेता था और पैसों के बदले में अपने संपर्कों की बदलौत तस्करों को संरक्षण देता था।

आसनसोल में सीबीआई की विशेष अदालत में दायर अपने आरोपपत्र में एजेंसी ने मिश्रा को पहले ही फरार घोषित किया हुआ है।

सीबीआई ने मवेशी तस्करी रैकेट में कथित संलिप्तता को लेकर बीएसएफ के तत्कालीन कमांडेंट सतीश कुमार और छह अन्य के खिलाफ भी आरोपपत्र दायर किया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News