रात नौ बजे के मुख्य समाचार

Tuesday, Jun 28, 2022 - 09:21 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 जून (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइल से मंगलवार रात नौ बजे तक जारी खबरें इस प्रकार हैं:-

वि55 मोदी तीसरी लीड अमीरात प्रधानमंत्री मोदी ने यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद से मुलाकात की
अबुधाबी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यहां संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के नवनियुक्त राष्ट्रपति और अबुधाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने भारत-यूएई व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और आगे बढ़ाने तथा उसमें विविधता लाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

दि66 महाराष्ट्र दूसरी लीड भाजपा महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक के बीच फडणवीस ने की शाह, नड्डा से मुलाकात
नयी दिल्ली, महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की।


प्रादे136 राजस्थान हत्या पुलिस दो अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, आईपीएस अधिकारी और 600 अन्य पुलिस कर्मियों को उदयपुर भेजा
जयपुर, राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाडे़ हुई एक टेलर की निर्मम हत्या के बाद स्थिति पर नियंत्रण बनाये रखने के लिए आईपीएस दिनेश एम एन समेत दो अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और अन्य अधिकारियों एवं 600 अन्य पुलिसकर्मियों को उदयपुर भेजा गया है।


दि69 उदयपुर कांग्रेस राहुल धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं, आतंक फैलाने वालों को सख्त सजा मिले: राहुल नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उदयपुर में एक व्यक्ति की धारदार हथियार से हत्या किए जाने की घटना की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती और आतंक फैलाने वालों को सख्त सजा मिलनी चाहिए।



अर्थ77 संपूर्ण लीड ओएनजीसी हेलीकॉप्टर मौत ओएनजीसी का हेलीकॉप्टर अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त, चार लोगों की मौत
नयी दिल्ली, सार्वजानिक क्षेत्र की ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) के तीन कर्मचारियों समेत चार लोगों की मंगलवार को अरब सागर में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से मौत हो गई।

प्रादे126 महाराष्ट्र शिवसेना लीड राउत ‘विश्वासघातियों’ को सड़क पर घूमने लायक नहीं होना चाहिए: संजय राउत
मुंबई, शिवसेना नेता संजय राउत ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले बागी धड़े के खिलाफ आक्रामक टिप्पणी करते हुए मंगलवार को कहा कि जिन लोगों ने पार्टी नेतृत्व से विश्वासघात किया है, उन्हें इधर-उधर घूमने-फिरने में सक्षम नहीं होना चाहिए। मुंबई में अलीबाग में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘विश्वासघाती सड़कों पर घूमने में सक्षम नहीं होने चाहिए।’’


दि41 भाजपा विपक्ष गिरफ्तारी प्रदर्शन सीतलवाड़, जुबैर की गिरफ्तारी का विरोध करने ‘जहरीला इकोसिस्टम’ आया सामने: भाजपा
नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और पत्रकार व ‘ऑल्ट न्यूज’ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी का विरोध करने के लिए विपक्षी दलों, खासकर कांग्रेस की मंगलवार को जमकर आलोचना की और आरोप लगाया कि ये सभी उस ‘‘जहरीले इकोसिस्टम’’ के हिस्से के रूप में काम कर रहे हैं, जिसमें यदि एक पकड़ा जाता है तो दूसरा अपराधी उसका बचाव करता है।

दि59 दिल्ली अदालत दूसरी लीड पत्रकार अदालत ने मोहम्मद जुबैर से पूछताछ के लिए हिरासत की अवधि चार दिन बढ़ाई
नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने एक हिंदू देवता के खिलाफ 2018 में एक ‘आपत्तिजनक ट्वीट’ करने से जुड़े मामले में ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर से पूछताछ के लिए हिरासत की अवधि मंगलवार को चार दिन के लिए बढ़ा दी।

दि74 जुबैर कांग्रेस फर्जी खबरों और दुष्प्रचार को बेनकाब करने वाले को जेल में डालना ‘डरपोक सरकार’ की निशानी: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने ‘ऑल्ट न्यूज’ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि फर्जी खबरों एवं दुष्प्रचार के ‘गिरोह’ को बेनकाब करने वाले को जेल में डालना ‘डरपोक सरकार’ की निशानी है।

प्रादे95 महाराष्ट्र शिवसेना लीड ठाकरे वापस आएं और मुझसे बात करें : ठाकरे ने गुवाहाटी में डेरा डाले बागी विधायकों से कहा
मुंबई, शिवसेना के सभी नौ बागी मंत्रियों के विभागों को वापस लेने के एक दिन बाद तथा अलग हुए विधायकों को उच्चतम न्यायालय से राहत मिलने की पृष्ठभूमि में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को गुवाहाटी में डेरा डाले असंतुष्ट विधायकों से मुंबई लौटने तथा उनसे बातचीत करने की अपील की।

वि57 ब्रिटेन लीड नीरव नीरव के आत्महत्या के जोखिम पर मनोचिकित्सकों का पक्ष सुनेगी ब्रिटिश अदालत
लंदन, भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को भारत प्रत्यर्पित किये जाने की स्थिति में उसके खुदकुशी की कोशिश करने के जोखिम के स्तर पर दो मनोचिकित्सकों की अलग-अलग राय पर लंदन का हाई कोर्ट उनका पक्ष सुनेगा। दो न्यायाधीशों की समिति ने मंगलवार को पहले से जारी अपील में सुनवाई के दौरान यह व्यवस्था दी।

खेल22 खेल बैडमिंटन लीड भारत मलेशिया ओपन: प्रणय जीते, प्रणीत और समीर बाहर
कुआलालंपुर, भारत के एचएस प्रणय ने कड़े मुकाबले में स्थानीय दावेदार डेरेन ल्यू को हराकर मंगलवार को यहां मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising