दिल्ली के मटियाला में अनधिकृत कॉलोनियों के पुनर्विकास के लिए 26 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 08:06 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 जून (भाषा) दिल्ली के मटियाला क्षेत्र में अनधिकृत कॉलोनियों के पुनर्विकास और वहां के निवासियों को बेहतर सड़क संपर्क प्रदान करने के लिए 26.69 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी।
बयान में कहा गया है कि परियोजना के तहत, क्षेत्र में 19 किमी से अधिक सड़कों पर कंक्रीट के फुटपाथ बनाए जाएंगे और एक बेहतर जल निकासी व्यवस्था स्थापित की जाएगी।

सिसोदिया ने आरोप लगाया कि पिछली सरकारों ने इन अनधिकृत कॉलोनियों पर कोई ध्यान नहीं दिया और नतीजतन, उनके पास बुनियादी सुविधाएं तक नहीं है। लेकिन, अरविंद केजरीवाल सरकार अनधिकृत कॉलोनियों के लोगों के लिए काम कर रही है।

सिसोदिया ने कहा, "सरकार ने मटियाला में जल निकासी व्यवस्था में सुधार के लिए तूफानी जल निकासी और सीवर लाइनों के निर्माण की परियोजना को मंजूरी दे दी है, साथ ही अन्य क्षेत्रों के साथ इसकी कनेक्टिविटी में सुधार के लिए निर्वाचन क्षेत्र की अनधिकृत कॉलोनियों में 153 से अधिक सड़कों का पुनर्विकास किया जाएगा।

परियोजना के तहत शामिल किए जाने वाले क्षेत्र तारा नगर, हरि विहार (ब्लॉक ए, बी और सी), पटेल गार्डन एक्सटेंशन (ब्लॉक बी, सी, डी और ई) और उत्तम नगर (ब्लॉक यू) हैं।
बयान में कहा गया है कि उपमुख्यमंत्री ने सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग (आई एंड एफसी) के अधिकारियों को निर्माण कार्य निर्धारित समय अवधि में पूरा करने का निर्देश दिया और यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि परियोजना के कार्यान्वयन के दौरान आम जनता को कोई असुविधा न हो।

बयान में कहा गया है कि यमुना नदी को साफ करने के दिल्ली सरकार के मिशन के तहत मटियाला विधानसभा क्षेत्र की कई कॉलोनियों में सीवर लाइन बिछाने का काम भी जारी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News