संगरूर लोकसभा उपचुनाव : शिअद (अमृतसर) प्रत्याशी सिमरनजीत सिंह मान को मिली जीत

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 04:04 PM (IST)

चंडीगढ़, 26 जून (भाषा) पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) प्रत्याशी सिमरनजीत सिंह मान ने रविवार को जीत दर्ज की। उन्होंने अपने निकटतम प्रत्याशी आम आदमी पार्टी के गुरमेल सिंह को 5,822 मतों से हराया।
उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक मान को 2,53,154 मत मिले जबकि सिंह को 2,47,332 मत मिले।
पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने नतीजों के संकेत मिलते ही हार स्वीकार कर शिअद (अमृतसर) नेता को बधाई दे दी थी।
मीडिया को संबोधित करते हुए आप प्रवक्ता मलविंदर सिंह कांग ने कहा कि संगरूर लोकसभा उपचुनाव का नतीजा आ गया है। उन्होंने कहा, ‘‘हम संगरूर सीट के लोगों के जनादेश का सम्मान करते हैं। हम सिमरनजीत सिंह मान को उनकी जीत पर बधाई देते हैं।’’
उल्लेखनीय है कि पंजाब विधानसभा के लिए इस साल के शुरु में हुए चुनाव में भगवंत मान विधायक चुने गए थे जिसके बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसलिए इस सीट पर उपचुनाव कराना आवश्यक हो गया था।
संगरूर लोकसभा उपचुनाव के लिए मतों की गिनती रविवार को सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा में शुरू हुई। यहां 23 जून को हुए मतदान में 16 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर थी।
संगरूर लोकसभा उपचुनाव में केवल 45.30 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया जबकि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में 72.44 प्रतिशत और वर्ष 2014 के आम चुनाव में 76.71 प्रतिशत मतदान हुआ था।
संगरूर में कुल 15.69 लाख मतदाता हैं।
मौजूदा समय में राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 2014 और 2019 में संगरूर सीट से जीत दर्ज की थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News