शाम साढ़े छह बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 06:43 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 जून (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइल से शनिवार को शाम साढ़े छह बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:


श्रीनगर प्रादे79 कश्मीर सेना घुसपैठ एलओसी पर करीब 150 आतंकवादी घुसपैठ कर जम्मू-कश्मीर में दाखिल होने को तैयार : सैन्य अधिकारी
श्रीनगर, नियंत्रण रेखा के उसपार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में बने अलग-अलग लांचिंग पैड पर करीब 150 आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने के लिए तैयार बैठे हैं जबकि 500 से 700 के करीब अन्य आतंकवादी 11 प्रशिक्षण शिविरों में प्रशिक्षण ले रहे हैं। यह दावा सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को किया।

दिल्ली दि19 मोदी जर्मनी जी-7 मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए रवाना होंगे: ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा, आतंकवाद रोधी उपायों पर करेंगे चर्चा
नयी दिल्ली, जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए जर्मनी की अपनी यात्रा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि वह समूह और इसके भागीदारों के साथ ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा, आतंकवाद रोधी उपायों, पर्यावरण और लोकतंत्र जैसे मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।



ओस्लो वि32 नॉर्वे छठी लीड गोलीबारी नॉर्वे में गोलीबारी में दो लोगों की मौत, 10 घायल : आतंकवादी हमले की आशंका ओस्लो, नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में शनिवार तड़के एक बार के निकट हुई गोलीबारी की घटना में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। नॉर्वे पुलिस ने यह जानकारी दी।


पेरिस खेल11 खेल तीरंदाजी कप भारत अभिषेक-ज्योति की जोड़ी ने तीरंदाजी विश्व कप में भारत के लिए पहला मिश्रित मिश्रित टीम स्वर्ण जीता
पेरिस, अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा वेन्नम की जोड़ी ने शनिवार को यहां विश्व कप के तीसरे चरण के फाइनल में फ्रांस के अनुभवी प्रतिद्वंद्वियों को हराकर कम्पाउंड मिश्रित टीम तीरंदाजी स्पर्धा में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया।



लखनऊ प्रादे85 उप लोकसभा उपचुनाव मतगणना आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव की मतगणना रविवार सुबह से होगी
लखनऊ, उत्तर प्रदेश में रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में मतदान के बाद अब रविवार को मतगणना होगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।



प्रादे8 उप्र लीड मायावती राष्ट्रपति चुनाव बसपा राष्ट्रपति चुनाव में बसपा का द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का फैसला : मायावती लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा की।
प्रादे86 महाराष्ट्र शिवसेना विधायक दूसरीलीड सुरक्षा महाराष्ट्र संकट: बागी विधायकों के आवास की सुरक्षा हटाने के आरोपों से गृहमंत्री वलसे पाटिल का इनकार
मुंबई, शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने शनिवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार ने पार्टी के 38 बागी विधायकों के आवास और उनके परिवारों की सुरक्षा वापस ले ली है। साथ ही, शिंदे ने इसे “राजनीतिक प्रतिशोध” की भावना से की गई कार्रवाई बताया। हालांकि, गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने इन आरोपों से इनकार किया है।


प्रादे89 महाराष्ट्र शिवसेना लीड कार्यालय क्षति एकनाथ शिंदे के सांसद बेटे के कार्यालय में पथराव पर हिरासत में शिवसेना के पांच समर्थक
मुंबई/ठाणे, शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के बेटे और कल्याण सीट से लोकसभा सदस्य श्रीकांत शिंदे के कार्यालय पर पथराव करने के आरोप में ठाणे जिले में शनिवार को शिवसेना के कम से कम पांच समर्थकों को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।


चेन्नई प्रादे74 विहिप मंदिर काशी, मथुरा मंदिरों के मूल स्थलों को पुन: हासिल करने के लिए काम करेगी विहिप : आलोक कुमार
चेन्नई, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने शनिवार को कहा कि संगठन शांतिपूर्ण तरीकों से कानून और संविधान के ढांचे के भीतर काशी विश्वनाथ मंदिर और मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्म स्थान के मूल स्थलों को पुनः प्राप्त करने का प्रयास करेगा।

मुंबई प्रादे73 महाराष्ट्र सेना पुलिस मुंबई में कई नेताओं के कार्यालयों-आवास पर पुलिस तैनात, 10 जुलाई तक धारा 144 लागू
मुंबई, एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद से शिवसेना कार्यकर्ताओं के बढ़ते आक्रोश के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने शहर स्थित विभिन्न राजनीतिक दलों और नेताओं के कार्यालयों और उनके आवास पर पुलिस बल तैनात कर दिया है। एक अधिकारी ने शनिवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर मंत्रियों, विधायकों और सांसदों के कार्यालयों और आवस पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

अहमदाबाद प्रादे45 गुजरात आग बचाव गुजरात :अहमदाबाद में बच्चों के अस्पताल वाले वाणिज्यिक परिसर में लगी आग, 70 लोगों को बचाया गया
अहमदाबाद, गुजरात के अहमदाबाद शहर में एक चार मंजिला वाणिज्यिक इमारत की तीसरी मंजिल पर जहां बच्चों का अस्पताल है शनिवार को आग लग गई। हालांकि, समय रहते तीन नवजात बच्चों सहित 70 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
दिल्ली अर्थ8 टाटा पावर सौर टाटा पावर सोलर ने भारत की सबसे बड़ी फ्लोटिंग सौर परियोजना का परिचालन शुरू किया नयी दिल्ली, टाटा समूह की कंपनी टाटा पावर सोलर सिस्टम्स ने शनिवार को कहा कि जल क्षेत्र में बनाई गई भारत की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा परियोजना का परिचालन शुरू किया गया है। केरल के कायमकुलम में स्थित इस परियोजना की क्षमता 101.6 मेगावॉट है।



दुबई खेल13 खेल महिला भारत हरमनप्रीत की अगुआई में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला जीती दुबई, कप्तान हरमनप्रीत कौर के गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को यहां दूसरे ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला जीत ली।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News