फॉक्सकॉन प्रमुख से मिले तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री, निवेश के लिये किया आमंत्रित

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 09:51 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 जून (भाषा) तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी और उद्योग मंत्री केटी रामाराव ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी में ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फॉक्सकॉन के चेयरमैन यंग लियू से मुलाकात की और उन्हें राज्य में निवेश अवसर तलाशने के लिए आमंत्रित किया।
फॉक्सकॉन की तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में विनिर्माण संयंत्र हैं।
एक सरकारी बयान में कहा गया है कि बातचीत के दौरान तेलंगाना के मंत्री और यंग लियू ने फॉक्सकॉन की भारत में अपनी मौजूदगी बढ़ाने की योजना पर चर्चा की।
राव ने कहा, ‘‘फॉक्सकॉन इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण के क्षेत्र में विश्व स्तर पर सबसे बड़े नियोक्ताओं में से एक है। हम इलेक्ट्रॉनिक वाहन (ईवी) विनिर्माण में भी कारोबार करने के उनके निर्णय से उत्साहित हैं। मैं कंपनी को तेलंगाना से सर्वोत्तम समर्थन का आश्वासन देता हूं और टीम को आमंत्रित करता हूं कि वे तेलंगाना की संभावनाओं को देखें।’’ उन्होंने कहा कि तेलंगाना इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में निवेश के लिए एक पसंदीदा निवेश गंतव्य के रूप में उभरा है और वहां एक जीवंत शोध एवं विकास तथा नवोन्मेष परिवेश मौजूद है। उन्होंने कहा कि राज्य मजबूत औद्योगिक बुनियादी ढांचे से लैस है और वैश्विक बड़ी कंपनियों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अच्छी स्थिति में है।
कंपनी की भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करते हुए, फॉक्सकॉन के अध्यक्ष ने कहा, ‘‘भारत एक आकर्षक विनिर्माण गंतव्य है और हम देखना चाहते हैं कि हम अपने विनिर्माण का विस्तार कैसे कर सकते हैं। हमारा भारत का अनुभव अच्छा रहा है और हम तेलंगाना में अवसरों की खोज करने के लिए तत्पर हैं।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News