दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 02:19 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 जून (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइलों से बृहस्पतिवार को दोपहर दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:

दि20 मुर्मू लीड दिल्ली राष्ट्रपति चुनाव के लिए राजग की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू दिल्ली पहुंचीं
नयी दिल्ली: 23 जून राष्ट्रपति पद के लिए होने जा रहे चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू बृहस्पतिवार को दिल्ली पहुंच गईं।


प्रादे36 अंतरिक्ष लीड उपग्रह भारत के नए संचार उपग्रह जीसैट-24 का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण, टाटा प्ले करेगा इस्तेमाल बेंगलुरू: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) द्वारा अपनी वाणिज्यिक शाखा न्यूस्पेस इंडिया लिमिटेड (एनएसआईएल) के लिए बनाए गए संचार उपग्रह जीसैट-24 का फ्रेंच गुयाना (दक्षिण अमेरिका) के कोउरू अंतरिक्ष केंद्र से बृहस्पतिवार को सफल प्रक्षेपण किया गया।


अर्थ13 मोदी वाणिज्य भवन मोदी ने निर्यातकों से दीर्घकालिक निर्यात लक्ष्य तय करने को कहा
नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को निर्यातकों और उद्योग जगत से अपने लिए दीर्घकालिक निर्यात लक्ष्य तय करने को कहा।


प्रादे24 उप्र हादसा लीड मौत पेड़ से टकराया अनियंत्रित वाहन : 10 लोगों की मौत, सात घायल पीलीभीत (उत्तर प्रदेश): पीलीभीत जिले के गजरौला क्षेत्र में बृहस्पतिवार को सुबह हरिद्वार से स्नान कर लौट रहे श्रद्धालुओं का एक वाहन अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराया जिससे उसमें सवार 10 लोगों की मौत हो गई तथा सात अन्य जख्मी हो गए।


दि14 लीड उपचुनाव उपचुनाव : देश में तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर मतदान जारी
नयी दिल्ली: देश के पांच राज्यों और एक केंद्र-शासित प्रदेश की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर बृहस्पतिवार को हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान जारी है।


प्रादे6 महाराष्ट्र शिवसेना बागी विधायक महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: शिवसेना के तीन और विधायक गुवाहाटी के लिए रवाना
मुंबई: महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में जारी राजनीतिक संकट के बीच शिवसेना के तीन और विधायक बृहस्पतिवार को कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले बागी खेमे में शामिल होने के लिए असम की राजधानी गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए।


दि21 ऑस्ट्रेलिया चीन चुनौती ऑस्ट्रेलिया के उप-प्रधानमंत्री ने चीन को ‘सबसे बड़ी सुरक्षा चिंता’ बताया नयी दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के उप-प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्लेस ने बृहस्पतिवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के लिए चीन ‘सबसे बड़ी सुरक्षा चिंता’ है, क्योंकि वह दुनिया को ऐसा आकार देने की कोशिश कर रहा है, जैसा कि पहले कभी नहीं देखा गया है।
दि13 कांग्रेस सीडब्ल्यूसी सैलजा, सिंघवी, सुब्बारामी रेड्डी और लल्लू कांग्रेस कार्य समिति में शामिल
नयी दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी को कांग्रेस कार्य समिति का सदस्य बनाया गया है।
दि9 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 83,990 हुई
नयी दिल्ली: देश में एक दिन में कोविड-19 के 13,313 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 4,33,44,958 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 83,990 पर पहुंच गई।



वि8 चीन भारत दूत वांग भारतीय राजदूत ने ब्रिक्स सम्मेलन से पहले चीन के विदेश मंत्री से मुलाकात की
बीजिंग: चीन में भारतीय राजदूत प्रदीप कुमार रावत ने राष्ट्रपति शी चिनफिंग की मेजबानी में बृहस्पतिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से होने वाले ब्रिक्स सम्मेलन से पहले चीनी विदेश मंत्री वांग यी से मुलाकात की। इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News