हरियाणा के नगर निकाय चुनावों में जीत पर मोदी ने भाजपा-जजपा गठबंधन को दी बधाई

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2022 - 11:11 PM (IST)

नयी दिल्ली, 22 जून (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हरियाणा में नगर निकाय चुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जननायक जनता पार्टी (जजपा) गठबंधन की जीत पर दोनों दलों के कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि यह नतीजे राज्य सरकार के कामकाज पर जनता के विश्वास को दर्शाते हैं।

सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन ने नगर निकायों की 46 सीटों में से 25 पर जीत दर्ज की है।

मोदी ने एक ट्वीट कर कहा, ‘‘हरियाणा के स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा-जजपा गठबंधन की शानदार जीत के लिए दोनों दलों के कार्यकर्ताओं को ढेरों बधाई। राज्य सरकार जिस प्रकार विकास के पथ पर प्रदेश को निरंतर आगे ले जा रही है, जनता ने उसमें अपना पूरा विश्वास व्यक्त किया है।’’
राज्य में 18 नगर परिषदों और 28 नगरपालिका समितियों के अध्यक्ष पद के लिए रविवार को मतदान हुआ था।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चुनाव जीतने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों को बधाई देते हुए दावा किया कि यह जीत पार्टी में लोगों के विश्वास को दर्शाती है।

राज्य चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भाजपा ने 22 सीट, जेजेपी ने तीन, आम आदमी पार्टी ने एक, इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने एक, जबकि निर्दलीयों ने 19 सीट जीती हैं।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद की 18 में से 10 सीट भाजपा को मिली हैं। भाजपा की सहयोगी जेजेपी ने एक, इनेलो ने भी एक और निर्दलीयों ने छह सीट जीतीं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News