साउथ इंडियन बैंक 2,500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी लेगा

Tuesday, Jun 21, 2022 - 10:13 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 जून (भाषा) निजी क्षेत्र का साउथ इंडियन बैंक (एसआईबी) व्यापार विस्तार के लिए अपने पूंजी आधार बढ़ाने और नियामक मानदंडों को पूरा करने को लेकर 2,500 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना बना रहा है।
बैंक के शेयरधारकों ने पिछले वित्त वर्ष की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में यह राशि जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी, हालांकि बैंक ने कोष नहीं जुटाया।
एसआईबी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि एक बैंक को न केवल बढ़ते व्यवसाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए बल्कि लागू नियामक आवश्यकताओं का पालन करने के लिए पर्याप्त पूंजी की आवश्यकता होती है।
बैंक ने 12 जुलाई को होने वाली अपनी आगामी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में, विभिन्न तरीकों से प्रतिभूति जारी कर 2,000 करोड़ रुपये तक की शेयर पूंजी (टियर- वन) जुटाने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी लेगा।
यह बेसल तीन मानदंडों का पालन करने के लिए निजी नियोजन आधार पर बांड जारी कर अतिरिक्त 500 करोड़ रुपये जुटाने की भी अनुमति मांगेगा।
भले ही बैंक ने 18 अगस्त, 2021 को आयोजित 93वीं सालाना आम बैठक के दौरान 2,000 करोड़ रुपये तक की अतिरिक्त पूंजी जुटाने का प्रस्ताव किया है, लेकिन बाजार की प्रतिकूल स्थिति के कारण बैंक ने इसके लिये कदम नहीं उठाया।
बैंक ने कहा है कि प्रतिभूति एक या अधिक चरणों में जारी किया जा सकता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising