अग्निपथ योजना का समाज पर पड़ेगा महत्वपूर्ण सकारात्मक प्रभाव: टीवीएस मोटर

Friday, Jun 17, 2022 - 07:46 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 जून (भाषा) टीवीएस मोटर कंपनी के प्रबंध निदेशक सुदर्शन वेणु ने ‘अग्निपथ’ कार्यक्रम की सरहाना करते हुए शुक्रवार को कहा कि इस योजना का समाज पर महत्वपूर्ण सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और यह राष्ट्र निर्माण में योगदान देगी।
इस योजना के तहत साढ़े 17 से 23 वर्ष के युवाओं को चार साल के लिये थल, वायु और नौसेना में भर्ती किया जाएगा और चार साल के बाद उनमें से 25 प्रतिशत को नियमित सेवाएं देने का अवसर दिया जाएगा।

वेणु ने एक बयान में कहा, ‘‘अग्निपथ योजना का समाज पर महत्वपूर्ण सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और यह योजना राष्ट्र निर्माण में बहुत बड़ा योगदान देगी। ‘अग्निवीर’ आने वाले वर्षों में आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने और समाज को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।’’
इसके अलावा निजी सुरक्षा गार्डों के शीर्ष निकाय कैप्सी ने कहा कि ‘अग्निवीरों’ को प्राथमिकता के आधार पर निजी क्षेत्र में सुरक्षा अधिकारी के रूप में नियोजित किया जायेगा।
केंद्रीय निजी सुरक्षा उद्योग संघ (कैप्सी) के अध्यक्ष विक्रम सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में कहा कि निजी सुरक्षा क्षेत्र को सीआईएसएफ के साथ कॉरपोरेट, सामाजिक और मिश्रित सुरक्षा गतिविधियों के लिए बड़ी संख्या में योग्य अधिकारियों की आवश्यकता है।

इस योजना की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि यह एक ‘रणनीतिक रूप से नियोजित योजना’ है जो न केवल हमारी रक्षा तैयारियों को बढ़ाएगी बल्कि युवाओं के बीच नयी ‘सुरक्षा’ संस्कृति की शुरुआत भी करेगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising