श्रीलंका के उच्चायुक्त ने सीतारमण से मिलकर वित्तीय सहायता के मुद्दे पर की बात

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 12:43 AM (IST)

नयी दिल्ली, 27 मई (भाषा) श्रीलंका के उच्चायुक्त मिलिंद मोरागोडा ने शुक्रवार को केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भेंट कर भारत द्वारा श्रीलंका को दी जाने वाली वित्तीय सहायता को बढ़ाने की संभावनाओं पर चर्चा किया।

गौरतलब है कि द्वीपीय देश फिलहाल घोर आर्थिक संकट की स्थिति से गुजर रहा है। श्रीलंका के उच्चायोग के अनुसार सीतारमण के साथ बैठक में मोरागोडा ने दोहराया कि जबतक अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ आर्थिक समायोजन योजना पर बातचीत करके उसे अंतिम रूप नहीं दिया जाता श्रीलंका को ‘ब्रिजिंग फाइनेंस’ (फिलहाल अर्थव्यवस्था को चलाने योग्य वित्तीय सहायता) की जरूरत होगी।

उच्चायोग द्वारा जारी बयान के अनुसार, ‘‘इस संदर्भ में मंत्री और उच्चायुक्त ने जरूरी वस्तुओं और ईंधन के लिए क्रेडिट के रूप में और बकाया भुगतान के रूप में भारत द्वारा दी जाने वाली सहायता को बढ़ाने या उसका समायोजन करने की संभावनाओं पर विचार किया।’’
बयान में कहा गया है कि उच्चायुक्त और भारत की वित्त मंत्री ने मौजूदा आर्थिक सहयोग की समीक्षा की और भविष्य के तरीकों पर चर्चा किया।


उच्चायोग के अनुसार, ‘‘उच्चायुक्त मोरागोडा ने जरूरी वस्तुओं और ईंधन के लिए क्रेडिट के रूप में और बकाया भुगतान में सहायता के लिए भारत द्वारा लगातार श्रीलंका की मदद किए जाने पर मंत्री सीतारमण को धन्यवाद दिया।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News