दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 06:55 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 मई (भाषा) दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में एक महीने से भी कम समय बचा है, ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस सीट पर उम्मीदवार के चयन की प्रक्रिया तेज कर दी है। इस विधानसभा क्षेत्र में झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले मतदाताओं की अच्छी खासी संख्या है।

निर्वाचन आयोग ने बुधवार को राजेंद्र नगर के साथ-साथ विभिन्न राज्यों की छह अन्य विधानसभा सीटों और तीन लोकसभा सीटों पर 23 जून को उपचुनाव कराने की घोषणा की थी।

भाजपा के एक नेता ने कहा, ''''हम जमीन पर काम कर रहे हैं और उम्मीदवार के चयन की प्रक्रिया भी तेज कर दी गई है। दिल्ली भाजपा के प्रभारी बैजयंत पांडा और अन्य नेताओं ने बृहस्पतिवार को निर्वाचन क्षेत्र में एक बैठक की, जिसमें उपचुनाव की तैयारियों पर चर्चा की गई।''''
इस सीट पर उम्मीदवारी के लिये दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता, राजेंद्र नगर के पूर्व विधायक आर.पी. सिंह, दिल्ली भाजपा के पूर्व महासचिव राजेश भाटिया, दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा और हरीश खुराना सहित कई नेताओं के नाम सामने आए हैं।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया, ''''गुप्ता और बग्गा ने राजेंद्र नगर से उपचुनाव न लड़ने की इच्छा से राष्ट्रीय नेताओं को अवगत करा दिया है।''''
उन्होंने कहा कि पिछले 14 विधानसभा चुनावों में राजेंद्र नगर में जीत हासिल करने वाले उम्मीदवारों में से 12 पंजाबी थे। उन्होंने कहा कि इस निर्वाचन क्षेत्र में पंजाबी मतदाताओं की संख्या लगभग 40 प्रतिशत है।

राजेंद्र नगर से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक राघव चड्ढा के राज्यसभा के लिए निर्वाचन कारण इस सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने साल 2013 में हुए चुनाव में आखिरी बार इस सीट पर जीत हासिल की थी, जब उसके उम्मीदवार आर.पी. सिंह थे। सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी अपने वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक को इस सीट से उम्मीदवार बना सकती है।
इस सीट पर होने वाले उपचुनाव का परिणाम 26 जून को घोषित किया जाएगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News