महिला की हत्या और लूटपाट करने के आरोप में 35 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 07:31 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 मई (भाषा) दिल्ली के रणहौला इलाके में एक महिला की हत्या और उनका पर्स एवं मोबाइल फोन चोरी करने के आरोप में 35 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।
पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान पुराना उत्तम नगर निवासी दिनेश शर्मा के रूप में हुई है।
पुलिस के मुताबिक 14 मई को रणहौला थाने को एक महिला की हत्या की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस को एक कमरे में महिला का शव मिला।
पुलिस ने बताया कि महिला की पहचान प्रीति (35) के रूप में हुई है और प्रारंभिक जांच में पता चला कि पीड़िता के पैर, हाथ और मुंह कपड़े से बंधे थे और उनका गला घोंटा गया था।
उन्होंने बताया कि पीड़िता पिछले चार-पांच साल से मोहन गार्डन में अकेली रह रही थीं। जांच के दौरान पता चला कि प्रीति का फोन नंबर चालू था।
पुलिस उपायुक्त (बाहरी) समीर शर्मा ने बताया कि तकनीकी निगरानी और गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी को पकड़ा गया।
आरोपी ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि वह नशीले पदार्थों का आदी है और पहले भी आपराधिक मामलों में लिप्त रहा है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी को नवंबर 2021 में जमानत पर जेल से रिहा किया गया था।
पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, 11 मई की रात जब आरोपी स्कूटर पर एक दोस्त के घर जा रहा था, तो उसे उत्तम नगर टर्मिनल के पास काली बस्ती में एक महिला ने रोका। महिला ने आरोपी से उन्हें उनके आवास पर छोड़ने के लिए कहा।
पुलिस ने बताया कि आरोपी मान गया और महिला ने उसे आश्वासन दिया कि वह उसे नशीला पदार्थ और किराए पर एक कमरा उपलब्ध कराएगी।

पुलिस के मुताबिक, जब वे महिला के घर पहुंचे, तो आरोपी ने नशीले पदार्थ की मांग की, लेकिन महिला ने मना कर दिया और दोनों में झगड़ा होने लगा। इसके बाद आरोपी ने पीड़िता के पैर, हाथ और मुंह को कपड़े से बांध दिया और गला घोंटकर जान से मार डाला।

इसके बाद आरोपी पीड़िता का पर्स और मोबाइल फोन लेकर फरार हो गया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News