भारत में 30 करोड़ ओटीटी उपयोगकर्ता बढ़ने की संभावना: ठाकुर

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 09:17 PM (IST)

नयी दिल्ली, 19 मई (भाषा) केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत का ओटीटी बाजार हर साल 21 प्रतिशत की दर से वृद्धि कर सकता है। उन्होंने विदेशी निर्माताओं को देश में फिल्मों की शूटिंग के लिए आमंत्रित किया।

कान में ‘इंडिया फोरम’ को संबोधित करते हुए ठाकुर ने कहा कि सरकार दुनियाभर से सह-निर्माण को गति प्रदान करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएगी तथा फिल्मों की शूटिंग के लिए देश में सर्वश्रेष्ठ स्थान भी उपलब्ध कराएगी।

एक प्रेस विज्ञप्ति में मंत्री के हवाले से कहा गया, ‘‘हम एक और बड़ी छलांग लगाने जा रहे हैं क्योंकि 30 करोड़ नागरिक ऑनलाइन जुड़ने वाले हैं। भारत मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए आगे बढ़ रहा है।’’
ठाकुर ने कहा कि मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में भारतीय स्टार्टअप एनिमेशन, दृश्य प्रभाव, गेमिंग और कॉमिक्स (एवीजीसी) उद्योग में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार ने भारत में सह-निर्माण, फिल्मों की शूटिंग आदि को बढ़ावा देने के लिए पिछले आठ साल में बड़ी पहल की हैं।

मंत्री ने कहा कि भारत के मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र को बढ़ाने के लिए ऐसे अनेक प्रयास किये जा रहे हैं जो 2025 तक हर साल 53 अरब डॉलर का राजस्व अर्जित कर सकता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News