अगली शुल्क वृद्धि के बाद एयरटेल की प्रति ग्राहक औसत कमाई 200 रुपये को पार कर जाएगी : विट्टल

Wednesday, May 18, 2022 - 08:35 PM (IST)

नयी दिल्ली, 18 मई (भाषा) दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल को उम्मीद है कि अगले पांच साल में उसकी प्रति ग्राहक औसत कमाई (एआरपीयू) 300 रुपये पर पहुंच जाएगी। वहीं इस साल शुल्कों में वृद्धि से कंपनी को 200 रुपये का एआरपीयू पार करने में मदद मिलेगी। यह शुल्क वृद्धि अभी लंबित है।
भारती एयरटेल इंडिया और दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गोपाल विट्टल ने एक निवेशक कॉल के दौरान कहा कि कंपनी 4जी ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी हासिल करने में सफल रही है। हालांकि, इलेक्ट्रॉनिक चिप की कमी के कारण स्मार्टफोन की कीमतों में वृद्धि हुई है।
उन्होंने कहा कि कंपनी का पोस्टपेड ग्राहक आधार भी 20 करोड़ का आंकड़ा पार कर गया है।

विट्टल ने कहा, ‘‘मेरी अपनी समझ है कि हमें इस वर्ष के दौरान कुछ शुल्क वृद्धि शुरू कर देनी चाहिए। मेरा मानना ​​है कि उस स्तर के लिहाज से शुल्क अभी भी बहुत कम हैं। पहला उद्देश्य 200 रुपये का एआरपीयू प्राप्त करना है जिसके लिए कम से कम एक बार शुल्क में वृद्धि की जरूरत है।’’
एयरटेल का एआरपीयू वित्त वर्ष 2021-22 की चौथी तिमाही में बढ़कर 178 रुपये पर पहुंच गया है। वित्त वर्ष 2020-21 की इसी तिमाही में यह 145 रुपये था। शुल्क में संशोधन और वर्ष के दौरान 4जी ग्राहकों की संख्या बढ़ने से कंपनी का एआरपीयू बढ़ा है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising