इम्तियाज अली, शांतनु मोइत्रा, मोहित चौहान कथाकार 2022 में हिस्सा लेंगे

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 09:28 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 मई (भाषा) फिल्मकार इम्तियाज अली, संगीतकार शांतनु मोइत्रा और गायक मोहित चौहान आदि उन कुछ प्रख्यात हस्तियों में शामिल हैं, जो यहां कहानी कहने के उत्सव ‘कथाकार’ 2022 में शामिल होंगे।
इस कार्यक्रम का आयोजन सुंदर नर्सरी में सांस्कृतिक मंच निवेश एवं बाबाजी म्यूजिक द्वारा किया जा रहा है । यह दो दिवसीय उत्सव 20 मई से शुरू होगा । इसमें दुर्लभ लोक कथाओं के साथ-साथ इटली, संयुक्त अरब अमीरात और पोलैंड के साथ राजस्थान और गुजरात की देशी कहानियां भी शामिल होंगी।

दस सत्रों के कार्यक्रम में कानून मंत्री किरेन रीजीजू भी शामिल होंगे । वह इसके उद्घाटन सत्र में ‘‘क्यूरियस टेल्स फ्रॉम द डेर्जट’’ पुस्तक का विमोचन करने के अलावा, अली, मोइत्रा और चौहान के साथ एक सत्र में बातचीत करेंगे ।

थिएटर कलाकार सिकंदर खान, सांची पेशवानी और इटली के अंतरराष्ट्रीय कहानीकार पाओला बलबी और पोलैंड के मीकल मालिनोवस्की भी उत्सव में भाग लेने वाले जाने-माने नामों में से हैं।

खान पद्म श्री और साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता विजयदान देथा सहित राजस्थान की लोक कथाओं का वर्णन करेंगे, जबकि इतालवी कलाकार पाओला बलबी महोत्सव में मध्य पूर्व और इटली के रेगिस्तान की कहानियां सुनाएंगे।

यह भारत का एकमात्र मौखिक कहानी कहने वाला उत्सव माना जाता है ।‘ कथाकार’ को 2011 में प्रसिद्ध पत्रकार और भारत के पहले ब्रेल संपादक ठाकुर विश्व नारायण सिंह की याद में शुरू किया गया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News