रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 09:09 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 मई (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइलों से मंगलवार को रात नौ बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं-


दि80 न्यायालय लीड ज्ञानवापी ज्ञानवापी: न्यायालय ने सर्वे के दौरान मिले शिवलिंग के क्षेत्र की सुरक्षा का निर्देश दिया नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को वाराणसी के जिलाधिकारी को ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी परिसर के अंदर उस क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया, जहां सर्वे के दौरान शिवलिंग मिलने की बात कही गई है।

अर्थ45 लीड मुद्रास्फीति थोक मुद्रास्फीति अप्रैल में बढ़कर 15.08 प्रतिशत के रिकॉर्ड उच्चस्तर पर
नयी दिल्ली, थोक कीमतों पर आधारित मुद्रास्फीति अप्रैल में बढ़कर 15.08 प्रतिशत के रिकॉर्ड उच्चस्तर पर पहुंच गई। यह तेजी खाद्य वस्तुओं से लेकर जिंसों तक के महंगा होने की वजह से हुई।

दि74 सीबीआई संपूर्णलीड कार्ति चिदंबरम सीबीआई ने चीनी नागरिकों को वीजा दिलाने में मदद के आरोप में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ मामला दर्ज किया
नयी दिल्ली, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने एक बिजली कंपनी के लिए 263 चीनी नागरिकों को वीजा प्राप्त करने में सहायता करने के 11 साल पुराने एक आरोप की जांच को लेकर लोकसभा सदस्य कार्ति चिदंबरम के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

दि79 कश्मीर शाह अभियान शाह ने सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियान सक्रिय रूप से चलाने का निर्देश दिया
नयी दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर में समन्वित आतंकवाद विरोधी अभियान सक्रिय रूप से चलाने का मंगलवार को निर्देश दिया।

अर्थ54 मोदी दूसरी लीड दूरसंचार इस दशक के अंत तक 6जी सेवा आरंभ करने के लिए कार्य बल ने काम शुरु किया: मोदी
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि इस दशक के अंत तक देश में 6जी सेवा आरंभ करने के लिए सरकार की ओर से कोशिशें आरंभ हो गई हैं और एक कार्य बल ने काम शुरू कर दिया है।

दि81 कांग्रेस एकजुट भारत भाजपा लोगों को धर्म के आधार पर बांटकर देश को तोड़ने की साजिश कर रही है: कांग्रेस
नयी दिल्ली, कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लोगों को धार्मिक आधार पर बांटकर भारत को ‘‘तोड़ने’’ की साजिश करने का मंगलवार को आरोप लगाया।
प्रादे87 गुजरात विस्फोट लीड गिरफ्तार मुंबई बम धमाकों में पिछले 29 साल से वांछित चार आरोपी गुजरात में गिरफ्तार
अहमदाबाद, गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने 1993 में मुंबई में हुये श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोट के मामले में वांछित चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जो 29 साल से फरार चल रहे थे। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


दि38 न्यायालय आजम खान उत्तर प्रदेश सरकार ने न्यायालय में सपा नेता आजम खान की जमानत याचिका का विरोध किया
नयी दिल्ली, उत्तर प्रदेश सरकार ने जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की जमानत याचिका का मंगलवार को विरोध किया और उन्हें ‘‘भूमि कब्जा करने वाला’’ और ‘‘आदतन अपराधी’’ करार दिया।


प्रादे117 पंजाब किसान लीड प्रदर्शन पंजाब : राजधानी में घुसने से रोकने पर किसान चंडीगढ़-मोहाली सीमा के पास धरने पर बैठे
चंडीगढ़, पंजाब के किसान गेहूं खरीद पर बोनस और 10 जून से धान की बुवाई शुरू करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर दबाव बनाने के लिए राज्य की राजधानी जाने से रोके जाने के बाद मंगलवार को चंडीगढ़-मोहाली सीमा के पास धरने पर बैठ गए।

वि42 स्वीडन फिनलैंड लीड नाटो स्वीडन ने नाटो में शामिल होने के अनुरोध पर हस्ताक्षर किये, फिनलैंड की संसद ने भी अनुमोदन किया
स्टाकहोम, फिनलैंड की संसद ने इस देश की सरकार के नाटो में शामिल होने के प्रस्ताव को जबरदस्त समर्थन दिया है। मंगलवार को 200 सदस्यीय सदन में 8 के मुकाबले 188 सदस्यों ने पश्चिमी देशों के 30 सदस्यीय सैन्य संगठन की सदस्यता के लिए मतदान किया।

वि32 जमैका कोविंद भारतवंशी भारत की आत्म-निर्भरता की खोज का अर्थ ‘अलगाव’ नहीं : राष्ट्रपति कोविंद
किंग्सटन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यहां कहा कि भारत एक “बदलाव के मार्ग” पर चल रहा है और “आत्मनिर्भरता” की उसकी तलाश का अर्थ “अलगाव” नहीं, बल्कि ऐसी क्षमताओं का निर्माण करना है जो पूरी मानवता की मदद कर सकें।


वि23 लंका संसद विपक्ष श्रीलंका की संसद में राष्ट्रपति गोटबाया के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव गिरा
कोलंबो, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के खिलाफ विपक्ष द्वारा पेश किया गया अविश्वास प्रस्ताव मंगलवार को संसद में असफल हो गया।

अर्थ27 ट्विटर मस्क सौदा फर्जी खातों के बारे में संदेह से प्रभावित हो सकता है ट्विटर सौदा: मस्क
लंदन, टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर को खरीदने का उनका सौदा तब तक आगे नहीं बढ़ सकता, जब तक कि कंपनी सार्वजनिक रूप से इस बात के सबूत नहीं दिखाती है कि उसके मंच पर फर्जी या स्पैम खाते पांच प्रतिशत से कम हैं।

खेल17 खेल कुश्ती राष्ट्रमंडल ट्रायल हमला पहलवान सतेंदर मलिक ने राष्ट्रमंडल खेलों के ट्रायल के दौरान रेफरी पर किया हमला, आजीवन प्रतिबंध
नयी दिल्ली, सेना के पहलवान सतेंदर मलिक ने मंगलवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों के ट्रायल के दौरान 125 किग्रा फाइनल हारने के बाद रेफरी जगबीर सिंह पर हमला कर दिया, जिसके बाद बाद राष्ट्रीय महासंघ ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News