दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 02:20 PM (IST)

नयी दिल्ली, 16 मई (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइलों से सोमवार को दोपहर दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:

वि24 नेपाल लीड मोदी मंदिर मोदी ने नेपाल के लुम्बिनी में माया देवी मंदिर में पूजा अर्चना की
लुम्बिनी, (नेपाल) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर यहां स्थित माया देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की।

प्रादे9 उप्र ज्ञानवापी लीड सर्वेक्षण ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे कार्य समाप्त
वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में सोमवार को तीसरे दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे-वीडियोग्राफी कार्य संपन्न हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


दि14 दिल्ली केजरीवाल अतिक्रमण दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अतिक्रमण रोधी अभियान को लेकर भाजपा पर साधा निशाना
नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में कई इलाकों में चलाए जा रहे अतिक्रमण रोधी अभियान की आलोचना करते हुए सोमवार को कहा कि अगर शहर में 63 लाख लोगों के अनधिकृत माने जा रहे मकानों तथा दुकानों पर बुलडोजर चला तो यह आजाद भारत की ‘‘सबसे बड़ी तबाही’’ होगी।


वि8 जमैका लीड कोविंद आगमन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जमैका पहुंचे
किंग्सटन: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो देशों की यात्रा के पहले चरण में रविवार को जमैका पहुंचे। कैरेबियाई देश में किसी भी भारतीय राष्ट्रपति की यह पहली यात्रा है।

वि27 नेपाल मोदी लीड बौद्ध केंद्र प्रधानमंत्री ने नेपाल के लुम्बिनी में बौद्ध संस्‍कृति और विरासत केंद्र की आधारशिला रखी
लुम्बिनी (नेपाल), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने नेपाली समकक्ष शेर बहादुर देउबा के साथ लुम्बिनी बौद्ध विहार क्षेत्र में इंडिया इंटरनेशनल सेंटर फॉर बौद्ध कल्चर एंड हेरिटेज (भारत अंतरराष्ट्रीय बौद्ध संस्‍कृति और विरासत केंद्र) के निर्माण कार्य के लिए आधारशिला रखी।

दि7 वायरस लीड मामले भारत में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 17,317 हुई
नयी दिल्ली: भारत में एक दिन में कोविड-19 के 2,202 नए मामले सामने आने से देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 4,31,23,801 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 17,317 रह गई है।

दि15 न्यायालय अपील आपराधिक अपील की स्थिति पर उच्चतम न्यायालय ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय से जवाब मांगा
नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अपीलों के लंबित रहने का संज्ञान लिया है। शीर्ष अदालत ने उच्च न्यायालय के महापंजीयक को वहां आपराधिक अपीलों को सूचीबद्ध करने के लिए अपनाई जाने वाली सामान्य प्रक्रिया की जानकारी देने के निर्देश दिए हैं, खासतौर पर उन मामलों में, जिनमें अपीलकर्ता उम्रकैद की सजा काट रहे हो।

प्रादे19 राजस्थान राहुल हम लोगों को जोड़ते हैं, भाजपा बांटती है : राहुल गांधी
जयपुर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी जहां लोगों को जोड़ती है वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उन्हें बांटने का काम करती है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा दो हिंदुस्तान बनाना चाहती है जबकि कांग्रेस एक ऐसा हिंदुस्तान चाहती है जिसमें हर व्यक्ति को अपना सपना पूरा करने का मौका मिले।


अर्थ5 सीएनजी मूल्य वृद्धि सीएनजी की कीमत में दो रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी
नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी की कीमतों में दो रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है। पिछले दो महीने में यह 12वीं वृद्धि है।



अर्थ4 एसबीआई दर एसबीआई ने उधार दर में 0.1 प्रतिशत की वृद्धि की, ईएमआई बढ़ेगी
नयी दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपनी सीमांत लागत आधारित ऋण दर (एमसीएलआर) में 0.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। इस कदम से कर्ज लेने वालों के लिए ईएमआई बढ़ेगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News