हरियाणा पुलिस ने बिजली बिल के फर्जी संदेशों से लोगों को किया आगाह

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 10:04 AM (IST)

चंडीगढ़, 15 मई (भाषा) हरियाणा पुलिस ने एक परामर्श जारी कर राज्य के लोगों से अनुरोध किया है कि वे बिजली के बकाया बिलों के संबंध में साइबर जालसाजों द्वारा भेजे गए संदेशों के जवाब में कोई भी व्यक्तिगत जानकारी साझा न करें।
हरियाणा पुलिस के एक प्रवक्ता ने लोगों को ऐसे जालसाजों से सावधान रहने के लिए आगाह करते हुए रविवार को कहा कि साइबर जालसाज बिजली के बिलों का भुगतान न करने के नाम पर लोगों को ठग रहे हैं।
उन्होंने कहा कि ऐसे लोग व्यक्तिगत और बैंक खाते का विवरण चुराने के लिए मोबाइल पर संदेश भेजते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम लगातार लोगों को ऐसे जालसाजों के जाल में फंसने से बचने की सलाह देकर उनकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं।''''
उन्होंने बताया कि जालसाज लोगों को उनके मोबाइल पर संदेश भेजते हैं, जिसमें कहा जाता है कि ''''आपकी बिजली काट दी जाएगी क्योंकि आपके पिछले महीने का बिल जमा नहीं हुआ है'''' और उन्हें एक फोन नम्बर पर कॉल करने के लिए कहते हैं।
प्रवक्ता ने लोगों को बेहद सतर्क रहने का सुझाव देते हुए सलाह दी कि वे अपनी व्यक्तिगत जानकारी या फोन नंबर तब तक साझा न करें जब तक कि वे सुनिश्चित न हों कि उनसे संपर्क करने वाला व्यक्ति बिजली कंपनी का अधिकृत कर्मचारी है।

उन्होंने कहा, ''''अगर कोई व्यक्ति इस तरह की घटना का शिकार होता है, तो ऐसी किसी भी घटना की सूचना तुरंत नजदीकी पुलिस थाने में दी जानी चाहिए।''''


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News