पेटीएम, कू के संस्थापकों ने भाजपा की युवा इकाई के प्रशिक्षण शिविर को संबोधित किया

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 10:02 AM (IST)

नयी दिल्ली, 15 मई (भाषा) पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा और ‘कू’ के संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण ने अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल विक्रमजीत बनर्जी के साथ रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा शाखा के प्रशिक्षण शिविर को संबोधित किया। शिविर में भाजयुमो अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी शरीक हुए।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने भी हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के प्रशिक्षण शिविर में भाग लिया, जो 13 मई से तीन दिनों के लिए आयोजित किया गया था।

प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन, पहले सत्र की शुरुआत अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल विक्रमजीत बनर्जी के ''टूल्स ऑफ लीगल एक्टिविज्म'' पर व्याख्यान से हुई। भाजयुमो द्वारा जारी एक बयान में उन्हें उद्धृत करते हुए कहा गया है, ‘‘कानून ढाल और तलवार की तरह है। यह हम पर निर्भर है कि हम इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं।’’
दूसरे सत्र को पेटीएम संस्थापक विजय शेखर शर्मा और ‘कू’ ऐप के संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण ने संबोधित किया। दोनों ने स्टार्टअप, उद्यमिता, उद्यमशीलता और सरकार पर अपने विचार साझा किए।

‘कू’ एक भारतीय माइक्रोब्लॉगिंग और सोशल नेटवर्किंग साइट है।
शर्मा ने कहा, ‘‘2014 के बाद सरकारी नीतियों में बदलाव के कारण भारत कई यूनिकॉर्न कंपनियों का उद्गम स्थल बन रहा है और वह भी बहुत सीमित समय में।’’
सेना के सेवानिवृत्त कैप्टन आर रघुराम ने ''सशस्त्र बलों से नेतृत्व के सबक'' पर व्याख्यान दिया। समापन सत्र में भाजयुमो के प्रभारी चुग ने संगठन के कार्यकर्ताओं से भाजपा युवा इकाई की भूमिका पर चर्चा की।

शिविर को ''गुरुकुल'' करार देते हुए सूर्या ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने सभी बाधाओं से लड़ने और राष्ट्र निर्माण के लिए काम करने का कौशल सीखा।
सूर्या ने कहा, ‘‘यहां इस प्रशिक्षण सत्र में, हम अपने कार्यकर्ताओं के समग्र विकास पर जोर दे रहे हैं - बौद्धिक, सामाजिक, संगठनात्मक, शारीरिक और आध्यात्मिक- जो निश्चित रूप से उनके सार्वजनिक और व्यक्तिगत जीवन में उनकी मदद करेंगे।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News