रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 09:07 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (भाषा) सोमवार को ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइल से रात नौ बजे तक जारी मुख्य खबरें इस प्रकार हैं:

दि45 मोदी लीड बाल पुरस्कार ‘वोकल फॉर लोकल’ के आह्वान को बल देने आगे आएं बच्चें: प्रधानमंत्री
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की सफलता का ‘‘बहुत बड़ा श्रेय’’ बच्चों को देते हुए सोमवार को उनसे ‘‘आत्मनिर्भर भारत’’ के संकल्प को मजबूती देने के लिए ‘‘वोकल फॉर लोकल’’ अभियान को आगे बढ़ाने का आग्रह किया।


दि42 चुनाव लीड भाजपा पंजाब पंजाब में भाजपा 65 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, पंजाब लोक कांग्रेस 37, शिअद (संयुक्त) 15 सीटों पर : नड्डा
नयी दिल्ली, आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 65 सीटों पर जबकि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब लोक कांग्रेस 37 और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा नीत शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगा।


दि36 कांग्रेस लीड गरीबी केंद्र की ‘आर्थिक महामारी’ के शिकार बने गरीब, बजट आर्थिक असमानता दूर करने पर केंद्रित हो: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने आर्थिक असमानता बढ़ने का दावा करने वाले एक सर्वेक्षण का हवाला देते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार की ‘आर्थिक महामारी’ के शिकार देश के गरीब और मध्यम वर्ग के लोग बने हैं।

प्रादे92 नगालैंड असम लीड सीमा विवाद सीमा विवाद पर अदालत के बाहर समाधान के लिए तैयार हैं नगालैंड और असम : रियो
कोहिमा/गुवाहाटी, नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने सोमवार को कहा कि उनकी और असम की सरकारें पूर्वोत्तर के दोनों पड़ोसी राज्यों के बीच लंबे समय से लंबित अंतर-राज्यीय सीमा विवाद का अदालत से बाहर समाधान करने को तैयार हैं।


चुनाव9 चुनाव अमरिंदर कांग्रेस सिद्धू को लेकर अमरिंदर का दावा शर्मनाक, असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान से संदेश आने संबंधी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के दावे को ‘शर्मनाक’ करार देते हुए कहा कि वह चुनाव से पहले असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं।


अर्थ23 एयर इंडिया हस्तांतरण इस सप्ताह के अंत तक टाटा की हो जाएगी एयर इंडिया
नयी दिल्ली, एयर इंडिया को इस सप्ताह के अंत तक टाटा समूह को सौंपा जा सकता है। वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।



दि57 दिल्ली अदालत लीड शरजील इमाम अदालत ने शरजील इमाम के खिलाफ राजद्रोह का अभियोग तय किया, जमानत देने से इंकार
नयी दिल्ली, दिल्ली की अदालत ने वर्ष 2019 में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ प्रदर्शन् के दौरान कथित भड़काऊ भाषण देने के मामले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम के खिलाफ सोमवार को राजद्रोह का अभियोग तय किया और साथ ही इस मामले में उसे जमानत देने से इंकार कर दिया।


वि28 यूएई तीसरी लीड मिसाइल यूएई ने अबू धाबी पर दागी गईं दो बैलिस्टिक मिसाइल नष्ट कीं
दुबई, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने राजधानी अबू धाबी को निशाना बनाने के लिए हूती विद्रोही समूह द्वारा दागी गईं दो बैलिस्टिक मिसाइलों को सोमवार सुबह बीच में ही रोक कर नष्ट कर दिया। यह घटना दुर्लभ ड्रोन और मिसाइल हमले में दो भारतीयों तथा एक पाकिस्तानी नागरिक के मारे जाने के कुछ दिन बाद हुई है।

खेल29 खेल तीसरी लीड ओपन कोर्नेट ने हालेप को हराकर बनाया रिकार्ड, मेदवेदेव भी क्वार्टर फाइनल में
मेलबर्न, एलाइज कोर्नेट ने पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर सोमवार को यहां नया रिकार्ड बनाया लेकिन आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिलाओं के वर्ग में खिताब की प्रबल दावेदार सिमोना हालेप और आर्यना सबालेंका का सफर चौथे दौर में थम गया।


खेल27 खेल भारत महिला आईसीसी दूसरी लीड मंधाना स्मृति मंधाना को आईसीसी वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार
दुबई, भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 2021 में सभी प्रारूपों में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आईसीसी का वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार जीत लिया है ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News