अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

Sunday, Jan 23, 2022 - 02:19 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (भाषा) रविवार अपराह्न दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-


दि17 दिल्ली केजरीवाल गिरफ्तारी जैन
प्रवर्तन निदेशालय सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करने की योजना बना रहा है: केजरीवाल
नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि उन्हें सूत्रों से पता चला है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनके कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन को पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले गिरफ्तार कर सकता है।


दि12 मोदी मन की बात समय ‘मन की बात’ कार्यक्रम अगले रविवार पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे प्रसारित होगा
नयी दिल्ली : इस महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘मन की बात’ संबोधन सामान्य रुप से पूर्वाह्न 11 बजे के बजाय पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे प्रसारित किया जाएगा। इससे पहले महात्मा गांधी का स्मरण किया जाएगा।


दि8 एनडीआरएफ ट्विटर
एनडीआरएफ का ट्विटर हैंडल हुआ हैक
नयी दिल्ली : राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) का आधिकारिक ट्विटर हैंडल शनिवार देर रात संभावित हैकिंग हमले का शिकार बना। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


दि16 दिल्ली मौसम दिल्ली में 1950 के बाद जनवरी में सबसे अधिक वर्षा हुई
नयी दिल्ली : भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शनिवार देर रात हुई बारिश के बाद इस साल जनवरी में दिल्ली में कुल 88.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई, जो 1950 के बाद से इस महीने में हुई सबसे अधिक बारिश है।


प्रादे27 बंगाल झड़प सांसद अर्जुन सिंह पर पत्थर फेंके गए, कोलकाता के पास भाजपा और टीएमसी समर्थकों में झड़प
बैरकपुर (पश्चिम बंगाल), 23 जनवरी (भाषा) बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह पर कथित तौर पर पत्थर फेंके जाने के बाद रविवार को कोलकाता के पास भाटपारा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने बताया कि सांसद नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में रखे गए एक कार्यक्रम में शामिल हो रहे थे जब यह घटना हुई।

प्रादे20 बंगाल ममता बोस ममता ने नेताजी को दी श्रद्धांजलि, उनके जन्मदिन पर राष्ट्रीय अवकाश की मांग दोहराई
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि यह दिन राज्य भर में ‘देश नायक दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा।

प्रादे19 उप्र सपा प्रचारक सपा ने पहले चरण के लिए प्रचारकों की सूची जारी की: मुलायम, अखिलेश के साथ मौर्य का भी नाम
लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में अपने प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव और अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत 30 प्रचारकों की सूची जारी की है जिनमें हाल भाजपा से इस्तीफा देकर आए स्‍वामी प्रसाद मौर्य का नाम भी शामिल है।

दि11 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या 4,89,409 हुई
नयी दिल्ली : देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 3,33,533 नए मामले सामने आने के साथ अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,92,37,264 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को अद्यतन किए गए आंकड़ों से यह जानकारी मिली।

अर्थ4 राजन अर्थव्यवस्था अर्थव्यवस्था में अभी कई ‘काले धब्बे’, सरकार को ‘सावधानी’ से खर्च करने की जरूरत : राजन
नयी दिल्ली : रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा है कि ‘भारतीय अर्थव्यवस्था में चमकीले स्थानों के साथ कुछ काले धब्बे’ भी हैं, ऐसे में सरकार को अपने खर्च को सावधानी से ‘लक्षित’ करने की जरूरत है, ताकि राजकोषीय घाटे को बहुत ऊंचाई पर पहुंचने से रोका जा सके।
खेल5 खेल टेनिस ओपन भारत सानिया-राम की जोड़ी मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल में

मेलबर्न: भारत की सानिया मिर्जा और अमेरिका के उनके जोड़ीदार राजीव राम ने रविवार को यहां सीधे सेट में एलेन पेरेज और मात्वे मिडलकूप को हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising