अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

Saturday, Jan 22, 2022 - 02:04 PM (IST)

नयी दिल्ली, 22 जनवरी (भाषा) शनिवार अपराह्न दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि11 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या पिछले 237 दिनों में सर्वाधिक
नयी दिल्ली,देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,37,704 नये मामले सामने आने के बाद कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 3,89,03,731 हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह तक के अद्यतन आंकड़ो के मुताबिक इनमें वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के 10,050 मामले भी शामिल हैं।


दि23 मोदी जिलाधिकारी संवाद आकांक्षी जिले गतिरोध की जगह अब गतिवर्धक बन रहे हैं: प्रधानमंत्री
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि विकास के मामले में पिछड़े जिले पहले देश की प्रगति के आंकडों को भी नीचे कर देते थे लेकिन पिछले सात साल में जब से इन पर विशेष ध्यान दिया गया और उन्हें आकांक्षी जिलों के रूप में पेश किया गया, तो यही जिले आज गतिरोध की बजाए गतिवर्धक बन रहे हैं।


प्रादे31 चुनाव गोवा पारसेकर टिकट नहीं मिलने पर भाजपा से नाराज गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर पार्टी छोड़ेंगे
पणजी, अगले महीने के राज्य विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा टिकट नहीं देने से नाराज, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर ने शनिवार को कहा कि वह सत्तारूढ़ पार्टी से इस्तीफा दे देंगे।


प्रादे15 उत्तराखंड भाजपा असंतोष (रिपीट) टिकट नहीं मिलने पर उत्तराखंड के भाजपा नेताओं ने पार्टी छोड़ने की धमकी दी

देहरादून, टिकट नहीं दिए जाने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मजबूत दावेदारों में असंतोष की भावना पैदा हो गई और इनमें से कई ने या तो दूसरी पार्टियों में चले जाने या निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी शुरू कर दी है।


प्रादे21 महाराष्ट्र तीसरी लीड आग मुंबई में बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 7 लोगों की मौत, 16 अन्य घायल
मुंबई, मध्य मुंबई के ताड़देव इलाके में एक बहुमंजिला आवासीय इमारत की 18वीं मंजिल पर शनिवार सुबह भीषण आग लगने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।


प्रादे32 उप्र ट्रेन लीड दुर्घटना चित्तूर निंबा से गाजियाबाद जा रही मालगाड़ी मथुरा में पटरी से उतरी: 10 रेलगाड़ियां निरस्त, 11 का मार्ग बदला
मथुरा (उत्तर प्रदेश), राजस्थान के चित्तूर निंबा स्टेशन से गाजियाबाद जा रही सीमेंट से भरी मालगाड़ी के 15 डिब्बे पटरी से उतर जाने के कारण मथुरा की ओर जाने वाली दस ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है जबकि अन्य 11 रेलगाड़ियों का मार्ग परिवर्तित किया गया है।

वि5 अमेरिका चीन उड़ान अमेरिका ने चीनी विमानन कंपनी की उड़ानें बाधित कीं
वाशिंगटन, चीन द्वारा अमेरिकी विमानन कंपनियों की उड़ानों को रद्द किए जाने का दबाव बनाए जाने के जवाब में अमेरिका ने चीनी विमानन कंपनियों की 44 उड़ानें बाधित कर दी हैं।


वि3 अमेरिका प्रियंका चोपड़ा प्रियंका चोपड़ा, निक जोनस बने माता-पिता
लॉस एंजिलिस, बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनस और अमेरिकी गायक निक जोनस सरोगेसी के जरिए माता-पिता बन गए हैं।


खेल11 खेल गोल्फ भारत लाहिड़ी लाहिड़ी दूसरे दौर के बाद संयुक्त 32वें स्थान पर
ला क्विंटा (अमेरिका), भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ने दूसरे दौर में बोगी किये बिना पांच अंडर 67 का कार्ड खेला जिससे वह अमेरिकन एक्सप्रेस गोल्फ चैंपियनशिप में संयुक्त 32वें स्थान पर पहुंच गये।


खेल10 खेल फुटबॉल भौमिक लीड निधन भारत के पूर्व फुटबॉलर सुभाष भौमिक का निधन
कोलकाता, भारत के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर और मशहूर कोच सुभाष भौमिक का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को शहर के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 72 वर्ष के थे।

खेल6 खेल टेनिस ओपन हालेप और सबालेंका आस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में
मेलबर्न, खिताब की प्रबल दावेदारों में शामिल दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सिमोना हालेप और से दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका ने विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करके शनिवार को यहां आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के चौथे दौर में प्रवेश किया।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising