जेएनयू में छेड़छाड़ का मामला: विश्वविद्यालय ने जांच में पुलिस को सहयोग की बात कही

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 01:27 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 जनवरी (भाषा) जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन ने शुक्रवार को कहा कि परिसर में कथित छेड़छाड़ की घटना की जांच में वह पुलिस के साथ समन्वय कर रहा है।

विश्वविद्यालय ने कहा कि उसने सभी पक्षों को घटना से संबंधित जानकारी एजेंसियों के साथ साझा करने की सलाह दी है। छात्र संघ घटना के दिन से ही इस मुद्दे पर ‘चुप’ रहने के लिए प्रशासन की आलोचना कर रहा है।

घटना 17 जनवरी की रात को एक पीएचडी छात्रा के साथ जेएनयू नर्सरी के पास आर्यभट्ट रोड पर घटी थी। परिसर के अंदर सड़क पर टहल रही छात्रा से एक शख्स ने छेड़छाड़ की थी। व्यक्ति ने कथित तौर पर बलात्कार का प्रयास किया, लेकिन छात्रा के शोर मचाने पर आरोपी ने उसका फोन छीन लिया। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की है।

घटना को निंदनीय बताते हुए, जेएनयू के रजिस्ट्रार प्रोफेसर रविकेश ने एक बयान में कहा कि जांच चल रही है और सभी पक्षों से सतर्क रहने का अनुरोध किया गया है। जेएनयू ने एक बयान में कहा है, ‘‘विश्वविद्यालय प्रशासन सुरक्षा शाखा के साथ जांच की प्रक्रिया में पुलिस के साथ करीबी समन्वय बनाए हुए है। इस घटना से संबंधित कोई भी जानकारी होने पर तुरंत ही सुरक्षा शाखा या पुलिस को सूचित करने की सलाह दी जाती है।’’
बयान में यह भी कहा गया है कि परिसर में किसी भी प्रकार की हिंसा के प्रति विश्वविद्यालय में ‘कतई बर्दाश्त नहीं करने’ की नीति है और परिसर में रहने वाले सभी लोगों को सुरक्षित माहौल देने के लिए वह प्रतिबद्ध है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News