रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Thursday, Jan 20, 2022 - 01:07 AM (IST)

नयी दिल्ली, 19 जनवरी (भाषा) बुधवार को ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइल से रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-
दि71 भाजपा लीड उप्र गठबंधन उत्तर प्रदेश में अपना दल (एस), निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी भाजपा: नड्डा
नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) अपने सहयोगियों, अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के साथ मिलकर राज्य की 403 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगा।


दि43 भाजपा दूसरी लीड अपर्णा भाजपा में शामिल हुईं मुलायम की पुत्रवधु अपर्णा यादव
नयी दिल्ली/लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक और वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने परिवार की बहू को इसके लिए बधाई व शुभकामनाएं दीं।


प्रादे98 ईडी पंजाब लीड छापेमारी पंजाब छापेमारी : ईडी ने मुख्यमंत्री के रिश्तेदार सहित अन्य से दस करोड़ रुपये की नकदी जब्त की
नयी दिल्ली/चंडीगढ़: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब में अवैध बालू खनन के खिलाफ जारी धनशोधन निरोधी जांच के सिलसिले में की गई छापेमारी के दौरान दस करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है। इसमें मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के एक रिश्तेदार के ठिकाने से जब्त किए गए आठ करोड़ रुपये भी शामिल हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

दि84 सपा अनुराग ठाकुर सपा नेताओं की बहू-बेटियां मानती हैं कि भाजपा शासन में ही महिलाएं सुरक्षित: अनुराग ठाकुर
नयी दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपर्णा यादव के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद बुधवार को समाजवादी पार्टी (सपा) पर तंज कसते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी भाजपा में अपने आप को सुरक्षित महसूस करती हैं।


दि74 सीडीएस रावत भाई लीड भाजपा पूर्व सीडीएस दिवंगत जनरल रावत के भाई कर्नल विजय भाजपा में हुए शामिल
नयी दिल्ली: देश के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष दिवंगत जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल (सेवानिवृत्त) विजय रावत उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

प्रादे76 पंजाब चन्नी केजरीवाल चन्नी बेईमान आदमी हैं: केजरीवाल
चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आम आदमी नहीं बल्कि ‘बेईमान आदमी’ हैं। केजरीवाल ने चन्नी के रिश्तेदारों के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी पर कांग्रेस नेता को घेरने की कोशिश की है।

प्रादे23 चुनाव गोवा आप मुख्यमंत्री गोवा में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे अमित पालेकर
पणजी: आम आदमी पार्टी (आप) ने गोवा में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वकील से नेता बने अमित पालेकर को बुधवार को पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया।


अर्थ69 मंत्रिमंडल लीड ब्याज एसबीआई मंत्रिमंडल ने कर्जदारों को अनुग्रह राशि के भुगतान के लिये 973 करोड़ रुपये जारी करने की मंजूरी दी नयी दिल्ली: सरकार ने बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के लिए 973.74 करोड़ रुपये की राशि जारी करने की स्वीकृति दी। यह राशि कोविड-19 महामारी के बीच 2020 में कर्ज की किस्त के भुगतान के लिए दी गई मोहलत को लेकर ब्याज भुगतान से संबंधित है।

अर्थ63 मंत्रिमंडल लीड नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रिमंडल ने इरेडा में 1,500 करोड़ रुपये की अतिरिक्त शेयर पूंजी डालने की मंजूरी दी नयी दिल्ली: सरकार ने बुधवार को भारतीय अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी (इरेडा) में 1,500 करोड़ रुपये की इक्विटी पूंजी डाले जाने को मंजूरी दे दी। इससे इरेडा की नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के लिये कर्ज देने की क्षमता 12,000 करोड़ रुपये बढ़ जाएगी।


खेल35 खेल भारत लीड पारी वान डेर डुसेन और बावुमा के शतक, दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 297 रन का लक्ष्य दिया
पार्ल (दक्षिण अफ्रीका): रेसी वान डेर डुसेन और कप्तान तेंबा बावुमा के शतक और दोनों के बीच चौथे 204 रन की साझेदारी से दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को यहां भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में चार विकेट पर 296 रन बनाए।


वि12 संयुक्त राष्ट्र आतंकवाद भारत लश्कर, जैश जैसे पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों के साथ अल-कायदा के संपर्क लगातार मजबूत हो रहे हैं: भारत
न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) द्वारा प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों के साथ अल-कायदा के संपर्क लगातार मजबूत हो रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत ने यह बात कही। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि अफगानिस्तान में हाल के घटनाक्रम ने इस आतंकवादी संगठन को ताकतवर होने का मौका ही दिया है।


वि46 चीन तालिबान तालिबान को वैश्विक मान्यता के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा: चीन
बीजिंग: चीन ने अफगानिस्तान में तालिबान के अंतरिम शासन से कहा है कि उसे वैश्विक मान्यता के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। तालिबान ने वैश्विक समुदाय की मान्यता के पाने के लिए चीन से सहायता करने की अपील की थी।

खेल32 खेल टेनिस दूसरी लीड ओपन नडाल, बार्टी और ओसाका आसान जीत के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में
मेलबर्न: अपने रिकार्ड 21वें ग्रैंडस्लैम की कवायद में लगे राफेल नडाल और महिलाओं के वर्ग में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ऐश बार्टी और गत चैम्पियन नाओमी ओसाका ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बुधवार को यहां आसान जीत के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News