पंजाब चुनाव: संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से नजर रख रही है पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 12:34 AM (IST)

चंडीगढ़, 17 जनवरी (भाषा) पंजाब में अगले महीने स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी विधानसभा चुनाव सुनिश्चित करने के लिए पुलिस ने तलाशी अभियान तेज कर दिया है, विशेष रूप से सीमावर्ती जिलों में ताकि संवेदनशील इलाकों में अवैध गतिविधियों पर नजर रखी जा सके।
सतर्कता ब्यूरो के मुख्य निदेशक एवं राज्य पुलिस नोडल अधिकारी (एसपीएनओ) ईश्वर सिंह ने सोमवार को कहा कि इस अभियान में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), पंजाब सशस्त्र पुलिस, सीआईडी, विशेष शाखा के अलावा आबकारी और कराधान विभाग और स्वान दस्ते तथा अन्य टीमों द्वारा सहायता प्रदान की जा रही है।
उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान चलाने के अलावा, पंजाब पुलिस ब्यास और सतलुज नदियों से लगे इलाकों के साथ ही मांड के दुर्गम क्षेत्रों में हवाई निगरानी के लिए ड्रोन प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रही है।

अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान गांवों के बाहर डेरों के अलावा सुनसान स्थानों, कच्ची सड़कों, नलकूपों, ताजा खोदे गए क्षेत्रों और खेतों के अंदर नये साफ किए गए क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक वी के भवरा ने इस संबंध में शनिवार को ईश्वर सिंह के साथ ही राज्य के आयुक्तों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों के अलावा आसपास के राज्यों के पुलिस और खुफिया अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की थी।
राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 20 फरवरी को होगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News