पंजाब के मंत्री राणा गुरजीत के बेटे सुल्तानपुर लोधी सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर खड़े होंगे

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 08:22 PM (IST)

चंडीगढ़, 17 जनवरी (भाषा) पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह के बेटे राणा इंदर प्रताप सिंह ने सोमवार को घोषण की कि वह कपूरथला जिले की सुल्तानपुर लोधी विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे।

पंजाब विधानसभा चुनावों के उम्मीवारों की पहली सूची में कांग्रेस ने सुल्तानपुर लोधी विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक नवतेज सिंह चीमा को टिकट दिया है, जिसके बाद राणा इंदर प्रताप सिंह ने यह घोषणा की ।

इससे एक दिन पहले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भाई मनोहर सिंह ने रविवार को कहा था कि वह बस्सी पठाना विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतरेंगे, जहां से कांग्रेस ने मौजूदा विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी को टिकट दिया है।
राणा इंदर प्रताप सिंह ने फोन पर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मैं सुल्तानपुर लोधी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ूंगा।’’
उन्होंने कहा कि उन्होंने पार्टी के टिकट के लिए आवेदन किया था, लेकिन टिकट नवतेज चीमा को दे दिया गया।

राणा इंदर प्रताप सिंह ने दावा किया कि ब्लॉक समिति सदस्यों, जिला परिषद अध्यक्ष और इलाके के सरपंचों ने उन्हें समर्थन दिया था और उनसे सुल्तानपुर लोधी सीट से खड़े होने को कहा था।

उन्होंने दावा किया कि चुनाव में चीमा की जमानत भी जब्त हो जाएगी।

उन्होंने कहा, ‘‘इस विधानसभा क्षेत्र में भ्रष्टाचार हुआ है। महिलाओं समेत कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं।’’
राणा इंदर प्रताप सिंह ने आरोप लगाया कि गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए विकास कोष आया, ‘‘लेकिन इस कोष के एक बड़े हिस्से का दुरुपयोग किया गया और इस निर्वाचन क्षेत्र के लोग इससे नाराज हैं।’’
पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री राणा गुरजीत सिंह कपूरथला सीट से विधायक हैं। कांग्रेस ने उन्हें एक बार फिर कपूरथला से मैदान में उतारा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News