अवैध हथियारों की तस्करी के मामले में पहलवान और डीजे समेत तीन गिरफ्तार, 27 पिस्तौल जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 09:21 PM (IST)

नयी दिल्ली, सात दिसंबर (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपराधियों को अवैध हथियारों की आपूर्ति के मामले में एक डिस्क जॉकी और एक पहलवान समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से 27 अर्द्ध-स्वचालित पिस्तौल बरामद की गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि योगेश पटेल उर्फ नीलेश (22), पंकज कुमार भारद्वाज (20) और जितेंद्र उर्फ जित्तू को विशेष प्रकोष्ठ ने दो अलग-अलग अभियानों में गिरफ्तार किया।
पहला अभियान तीन दिसंबर को चलाया गया। विशेष प्रकोष्ठ के नयी दिल्ली रेंज को मध्य प्रदेश के योगेश पटेल के बारे में जानकारी मिली थी कि वह दिल्ली-एनसीआर के अपराधियों को अवैध हथियार की आपूर्ति करने दिल्ली के सराय काले खां आएगा।
पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) प्रमोद सिंह कुशवाह ने बताया कि निरीक्षक रवींद्र कुमार त्यागी और राहुल कुमार के नेतृत्व में एक टीम ने मुखबिर के साथ तय स्थान पर जाल बिछाया। शाम में जब टीम ने सराय काले खां इलाके में पटेल को देखा तो उसे एक थैले के साथ पकड़ लिया, जिसमें 12 पिस्तौल थे। उसने पुलिस को बताया कि वह पेशेवर डीजे था और 2019 में एक शादी समारोह में वह दमोह के एक हथियार तस्कर से मिला, जो उसे आसानी से पैसा कमाने के लिए इस धंधे में ले आया।

पुलिस ने बताया कि पटेल ने खुलासा किया कि वह आठ से दस हजार रुपये में पिस्तौल खरीदता था और उसे दिल्ली-एनसीआर के अपराधियों को 25-30 हजार रुपये में बेचता था।
वहीं, दूसरा अभियान छह दिसंबर को चलाया गया। ऐसी जानकारी मिली थी कि उत्तर प्रदेश के रहनेवाले दो हथियार आपूर्तिकर्ता नियमित तौर पर दिल्ली के विभिन्न गिरोहों को हथियारों की आपूर्ति करते हैं।
पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) राजीव रंजन सिंह ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति हथियारों की बड़ी खेप की आपूर्ति करने दिल्ली आएंगे। इसके बाद रोहिणी हेलीपैड टी-प्वाइंट के निकट जाल बिछाकर आरोपी पंकज कुमार भारद्वाज और जितेंद्र को पकड़ लिया गया और इनके पास से 15 पिस्तौल बरामद हुई । पूछताछ में भारद्वाज ने बताया कि वह पहलवानी की विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेता था लेकिन महामारी की वजह से वे रद्द हो गईं और वह अवैध हथियारों की तस्करी में संलिप्त हो गया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News