पंजाब के मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में चल रहा रेत खनन, जांच की जाए : केजरीवाल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 01:53 PM (IST)

चंडीगढ़, सात दिसंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के निर्वाचन क्षेत्र में अवैध रेत खनन हो रहा है और राज्य में 20,000 करोड़ रुपये की रेत की चोरी हो रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने चन्नी के गृह क्षेत्र में कथित अवैध रेत खनन की स्वतंत्र जांच और प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की।

पंजाब में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल एक दिवसीय दौरे पर अमृतसर में हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अमृतसर हवाई अड्डा के बाहर कहा, “यदि मुख्यमंत्री के अपने निर्वाचन क्षेत्र में अवैध खनन चल रहा है तो यह सोचना मुश्किल है कि उन्हें (चन्नी को) इसकी जानकारी नहीं है।”
केजरीवाल का आरोप उनकी पार्टी के नेता राघव चड्ढा द्वारा चमकौर साहिब के जिंदापुर गांव का औचक दौरा करने के कुछ दिनों बाद आया है । चड्ढा ने आरोप लगाया था कि चन्नी के गृह क्षेत्र में अवैध रेत खनन गतिविधि चल रही है।

चन्नी ने रविवार को चड्ढा के दावों का खंडन किया था।

केजरीवाल ने जानना चाहा कि चन्नी के निर्वाचन क्षेत्र में कथित अवैध रेत खनन को संरक्षण कौन दे रहा है। उन्होंने कहा, "पंजाब के लोग जानना चाहते हैं कि क्या चन्नी मालिक हैं या उनके निर्वाचन क्षेत्र में अवैध रेत खनन में उनकी भागीदारी है या वह इसे संरक्षण दे रहे हैं।”
उन्होंने अमृतसर में संवाददाताओं से कहा, “सच क्या है और यह सामने आना चाहिए।” केजरीवाल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कुछ दिन पहले कहा था कि कई विधायक और मंत्री हैं जो या तो अवैध रेत खनन को संरक्षण देते हैं या इसमें शामिल हैं।

आप नेता ने यह भी आरोप लगाया कि पंजाब में बड़े पैमाने पर अवैध खनन हो रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर उनकी पार्टी पंजाब में सत्ता में आती है, तो वह अवैध रेत खनन को रोक देगी और इसे रोकने के बाद अर्जित धन "महिलाओं की जेब में जाएगा।” महिलाओं के लिए 1,000 रुपये प्रति माह के अपने चुनावी वादे का जिक्र करते हुए उन्होंने यह बात कही।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News