आईएमए ने सरकार से स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम मोर्चा कर्मियों के लिए टीके की अतिरिक्त खुराकों की घोषणा करने का अनुरोध किया

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 09:35 AM (IST)

नयी दिल्ली, छह दिसंबर (भाषा) कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन को लेकर बढ़ती चिंता के बीच ''इंडियन मेडिकल एसोसिएशन'' (आईएमए) ने सोमवार को केंद्र सरकार से स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम मोर्चा कर्मियों और कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले व्यक्तियों के लिए कोविड-रोधी टीके की ''''अतिरिक्त'''' खुराकों की घोषणा करने का अनुरोध किया।

आईएमए ने यह भी मांग की कि सरकार 12-18 आयुवर्ग के टीकाकरण प्रस्ताव पर तेजी से विचार करे। देश में ओमीक्रोन के 21 मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

चिकित्सकों के निकाय ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि भारत के प्रमुख राज्यों में वायरस के नए स्वरूप के मामले सामने आ चुके हैं जोकि दोहरे अंक में हैं और इनकी संख्या में वृद्धि होने की आशंका है।

आईएमए ने दावा किया कि उपलब्ध वैज्ञानिक साक्ष्यों और इसकी उत्पत्ति वाले देशों से जुड़े अनुभव से पता चलता है कि ओमीक्रोन अधिक तेजी से फैलता है और अधिक से अधिक लोगों को चपेट में ले सकता है।

संगठन ने कहा, '''' ऐसे समय में जब भारत सामान्य स्थिति की आरे बढ़ रहा है, ये बड़ा झटका साबित हो सकता है। अगर हम पर्याप्त उपाय नहीं करते तो हमें महामारी की भयंकर तीसरी लहर का सामना करना पड़ सकता है।''''
आईएमए ने इसे देखते हुए सरकार से स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम मोर्चा कर्मियों और कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले व्यक्तियों के लिए कोविड-रोधी टीके की ''''अतिरिक्त'''' खुराकों की घोषणा करने का अनुरोध किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News