दिल्ली हवाई अड्डे पर कोविड-19 जांच की बुकिंग कराने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए 20 काउंटर खोले गए

Saturday, Dec 04, 2021 - 07:43 PM (IST)

नयी दिल्ली, चार दिसंबर (भाषा) दिल्ली हवाईअड्डे के अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि कोविड-19 जांच की बुकिंग कराने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए 20 विशेष काउंटर खोले गए हैं ताकि यात्रियों को लंबी लाइनों और इंतजार से छुटकारा मिल सके।
दरअसल, कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के मद्देनजर विदेश से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है और उन पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

इस सप्ताह की शुरुआत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार, संक्रमण की दृष्टि से ‘‘जोखिम वाले’’ देशों से आने वाले सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से आरटी-पीसीआर जांच से गुजरना होगा जबकि दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों को भी जांच से गुजरना होगा।


दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) ने कहा, ‘‘यात्रियों की सुविधा के लिए, डायल ने उन यात्रियों के लिए आगमन पर 20 समर्पित काउंटर स्थापित किए हैं, जिन्होंने अपने आरटी-पीसीआर/ रैपिड पीसीआर जांच की पहले ही बुकिंग करवा ली है।’’
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप को बेहद संक्रामक एवं घातक माना जा रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन भी इसे लेकर चिंता जाहिर कर चुका है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising