मेकेदातु को अनुमति मिलने तक तमिलनाडु की परियोजना को मंजरी नहीं दें: बोम्मई ने केंद्र से कहा

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 10:33 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो दिसंबर (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज एस बोम्मई ने बृहस्पतिवार को केंद्र से अनुरोध किया कि जब तक उनकी सरकार की मेकेदातु परियोजना को मंजूरी नहीं दी जाती तब तक तमिलनाडु की अंतर-राज्यीय कावेरी-वैगई-गुंडर नदी जोड़ने की परियोजना को मंजूरी नहीं दी जाए।

बोम्मई ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ कई परियोजनाओं पर चर्चा की। उन्होंने मंत्री से कर्नाटक सरकार से परामर्श किए बिना गोदावरी-कावेरी-कृष्णा-महानदी नदी जोड़ने की परियोजना पर विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार नहीं करने का अनुरोध किया।

बोम्मई ने अपर भद्रा परियोजना के लिए राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा भी देने का आग्रह किया। बैठक के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा, ‘‘तमिलनाडु (कावेरी-वैगई-गुंडर) नदी जोड़ो परियोजना पर भी विस्तार से चर्चा की गई। मैंने केंद्र से कहा है कि जब तक हमारी मेकेदातु परियोजना को मंजूरी नहीं दी जाती है तब तक उस परियोजना को मंजूरी नहीं दी जाए।’’
कर्नाटक पहले ही उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर कर जल संसाधन मंत्रालय को तमिलनाडु सरकार की प्रस्तावित कावेरी-वैगई-गुंडर लिंक परियोजना के लिए अनुमति देने रोक का निर्देश देने का अनुरोध कर चुका है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News