दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 02:11 PM (IST)

नयी दिल्ली, एक दिसंबर (भाषा) बुधवार दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइल से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-
दि7 वायरस लीड मामले
देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मामले 547 दिन बाद एक लाख से कम
नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के 8,954 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,45,96,776 हो गई। वहीं देश में 547 दिन बाद कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बुधवार को एक लाख से कम हो गई।


संसद4 निलंबन सांसद धरना
निलंबन के खिलाफ संसद परिसर में धरने पर बैठे निलंबित 12 राज्यसभा सदस्य
नयी दिल्ली, संसद के मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में ‘अशोभनीय आचरण’ के लिए निलंबित किए गए 12 सांसद, इस कार्रवाई के विरोध में बुधवार को संसद परिसर में धरने पर बैठ गए और कहा कि वे निलंबन रद्द होने तक विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

प्रादे37 महाराष्ट्र अदालत लीड भारद्वाज
एल्गार परिषद मामला: उच्च न्यायालय ने भारद्वाज को जमानत दी, आठ अन्य की अर्जी खारिज की
मुंबई, एक दिसंबर (भाषा) बंबई उच्च न्यायालय ने एल्गार परिषद माओवादी संबंध मामले में वकील सुधा भारद्वाज को बुधवार को तकनीकी खामी के आधार पर जमानत प्रदान कर दी। हालांकि, अदालत ने वरवरा राव, सुधार धावले और वर्नोन गोंसाल्विज सहित आठ अन्य आरोपियों की इसी आधार पर जमानत की अर्जी खारिज कर दी।

दि18 मोदी उखंड दौरा
प्रधानमंत्री चार दिसंबर को देहरादून जाएंगे कई योजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास करेंगे
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार दिसंबर को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून का दौरा करेंगे और इस दौरान 18,000 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।


संसद8 डाटा संरक्षण विधेयक लोस
डाटा संरक्षण विधेयक संबंधी संयुक्त समिति का कार्यकाल छठी बार बढ़ा
नयी दिल्ली, ‘वैयक्तिक डाटा संरक्षण विधेयक, 2019’ का अध्ययन कर रही संसद की संयुक्त समिति का कार्यकाल छठी बार बढ़ाया गया और अब समिति को रिपोर्ट पेश करने के लिए संसद के शीतकालीन सत्र के अंतिम सप्ताह तक का समय दिया गया है।

प्रादे34 उप्र मथुरा ईदगाह
मथुरा : शाही ईदगाह पर कार्यक्रम का ऐलान करने वाले संगठन पीछे हटे, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा
मथुरा, उत्तर प्रदेश के मथुरा में छह दिसंबर को श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह पर बालकृष्ण का जलाभिषेक, संकल्प यात्रा और रामलीला मैदान में सभा आयोजित करने जैसे कार्यक्रमों की घोषणा करने वाले संगठन जिला प्रशासन के रुख के बाद अपने घोषित कार्यक्रमों से पीछे हट गए हैं।


अर्थ9 जीएसटी संग्रह
नवंबर में जीएसटी संग्रह 1.31 लाख करोड़ रुपये हुआ, लागू होने के बाद से दूसरा सर्वाधिक संग्रह
नयी दिल्ली, माल और सेवा कर (जीएसटी) का संग्रह नवंबर में बढ़कर 1.31 लाख करोड़ रुपये से अधिक हो गया, जो जुलाई 2017 में इसके लागू होने के बाद से दूसरा सबसे अधिक संग्रह है। वित्त मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।


प्रादे38 उप्र अखिलेश परिवार
जिनके पास परिवार नहीं है, वे जनता का दर्द नहीं समझ सकते : अखिलेश
बांदा (उत्तर प्रदेश), परिवारवाद के आरोप को लेकर अक्सर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निशाने पर रहने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को पलटवार करते हुए कहा कि जिनके पास परिवार नहीं है, वे जनता का दर्द नहीं समझ सकते।


वि9 होंडुरास राष्ट्रपति चुनाव
होंडुरास : प्रतिद्वंद्वी ने हार स्वीकार की, वामपंथी उम्मीदवार चुनी गईं राष्ट्रपति
तेगुसिगाल्पा (होंडुरास), लातिन अमेरिकी देश होंडुरास की सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा दो दिन पहले हुए राष्ट्रपति चुनाव में हार स्वीकार किए जाने के बाद विपक्षी वामपंथी उम्मीदवार शीओवारा कास्त्रो विजयी हो गए हैं।


मुंबई खेल9 खेल भारत म्हाम्ब्रे ईशांत
ईशांत को दोबारा लय हासिल करने में कुछ टेस्ट मैच लगेंगे : म्हाम्ब्रे
मुंबई, भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने बुधवार को कहा कि ईशांत शर्मा की लय पर ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल पाने से असर पड़ा है और कुछ टेस्ट मैच खेलकर वह फिर चिर परिचित फॉर्म में नजर आयेंगे ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News