अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 06:04 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 नवंबर (भाषा) सोमवार अपराह्न दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

संसद11 कृषि निरसन विधेयक पारित लोकसभा ने हंगामे के बीच बिना चर्चा के कृषि विधि निरसन विधेयक 2021 को मंजूरी दी
नयी दिल्ली, संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सोमवार को लोकसभा ने विपक्ष के हंगामे के बीच तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी कृषि विधि निरसन विधेयक 2021 को बिना चर्चा के ही मंजूरी प्रदान कर दी।


संसद4 मोदी लीड संसद संसद में चर्चा होना देशहित में, सरकार हर सवाल का जवाब देने को तैयार: प्रधानमंत्री
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र में देश हित में चर्चा हो और राष्ट्र की प्रगति के लिए रास्ते खोजे जाएं। उन्होंने कहा कि सरकार हर सवाल का जवाब देने को तैयार है, बशर्ते सदन में शांति बनायी रखी जाए तथा सदन व आसन की गरिमा के अनुकूल आचरण किया जाए।


संसद13 शपथ रास रजनी पाटिल सहित पांच सदस्यों ने ली राज्यसभा की सदस्यता की शपथ
नयी दिल्ली, संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने पर सोमवार को राज्यसभा में रजनी अशोक राव पाटिल तथा चार अन्य नवनिर्वाचित सदस्यों को उच्च सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई गई।


दि16 विपक्ष लीड सत्र बैठक कांग्रेस समेत 11 विपक्षी दलों ने कृषि कानून निरसन विधेयक समेत कई मुद्दों पर रणनीति तय की नयी दिल्ली, कांग्रेस समेत 11 विपक्षी दलों के नेताओं ने सोमवार को संसद के शीतकालीन सत्र के आरंभ होने से पहले बैठक की जिसमें तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी विधेयक सहित कई मुद्दों को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई।


प्रादे31 मेघालय साक्षात्कार मुकुल संगमा टीएमसी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले समूचे पूर्वोत्तर में राजनीतिक आधार बढ़ाएगी : मुकुल संगमा
शिलांग, मेघालय में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता मुकुल संगमा ने कहा है कि ममता बनर्जी की पार्टी 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले पूरे पूर्वोत्तर में अपना राजनीतिक आधार बढ़ाने की योजना बना रही है।


अर्थ7 राजस्थान निवेश रोड शो ''निवेश राजस्थान'' सम्मेलन के लिए दिल्ली में एक दिसंबर को रोड शो
जयपुर, राजस्थान सरकार जयपुर में प्रस्तावित ''निवेश राजस्थान'' शिखर सम्मेलन में निवेशकों को आमंत्रित करने और निवेश के अवसरों की जानकारी देने के लिए नई दिल्ली में रोड शो का आयोजन करेगी।

वि13संयुक्तराष्ट्र भारत कृषि कानून संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार विशेषज्ञ ने कृषि कानून निरस्त करने के फैसले का स्वागत किया
संयुक्त राष्ट्र/जिनेवा, संयुक्त राष्ट्र के एक शीर्ष मानवाधिकार विशेषज्ञ ने विवादित तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने के भारत सरकार के फैसले का स्वागत किया और आशा जतायी कि कृषि सुधारों के संबंध में भविष्य में लिए जाने वाले फैसले देश की मानवाधिकार प्रतिबद्धताओं के अनुरूप होंगे और किसानों, समुदायों तथा संघों के साथ सकारात्मक बातचीत के बाद लिए जाएंगे।


खेल6 खेल भारत लीड लंच पहले सत्र में भारतीय गेंदबाजों को कोई विकेट नहीं मिला
कानपुर, विल समरविले और टॉम लैथम ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन लंच से पहले भारतीय गेंदबाजों को कोई सफलता हाथ नहीं लगने दी और न्यूजीलैंड ने 284 रन के लक्ष्य के जवाब में एक विकेट खोकर 79 रन बना लिये ।


खेल3 खेल खेल बैडमिंटन विश्व युगल सात्विक, चिराग ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के लिये क्वालीफाई किया
बाली,दुनिया की 11वें नंबर की जोड़ी सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने बुधवार से शुरू हो रहे सत्र के आखिरी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में जगह बना ली है ।





यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News