कांग्रेस ने कोविड-19 से मौत का ‘सही’ आंकड़ा बताने की मांग की

punjabkesari.in Sunday, Nov 28, 2021 - 08:36 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (भाषा) कांग्रेस ने रविवार को कहा कि देश में कोविड-19 के कारण मरने वालों का सही और ठोस आंकड़ा सामने आना चाहिए और इस महामारी के कारण मरने वाले लोगों के परिवारों को चार लाख रुपये मुआवजा दिलाने के लिए वह प्रयास करेगी।

कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को मुआवजा दिलाने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के पार्टी के अभियान के तहत कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महामारी की दूसरी लहर के दौरान पीड़ित परिवारों का वीडियो साझा किया।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस संसद के दोनों सदनों में मुद्दे को उठाएगी और इस तरह के सभी परिवारों को सरकार से चार लाख रुपये मुआवजा दिलाने की मांग रखेगी।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर 4.31 मिनट का एक वीडियो साझा किया जिसमें गुजरात में कोरोना वायरस से अपने प्रियजन को खोने वाले परिवार आरोप लगा रहे हैं कि उस वक्त उन्हें सरकार से कोई सहयोग नहीं मिला।

उन्होंने ‘‘गुजरात मॉडल’’ की भी आलोचना की जिसे सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश में बेहतर बताती है।

गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘कोविड के कारण मरने वाले परिवारों की कहानी सच है, उनका दर्द और उनकी पीड़ा भी सच है। सरकार के आंकड़े गलत हैं। सच्चे आंकड़े बताने होंगे और चार लाख रुपये मुआवजा देना होगा।’’
एक वीडियो में उन्होंने कहा कि गुजरात मॉडल पर काफी चर्चा होती है लेकिन ‘‘जिन परिवारों से हमने चर्चा की उन्होंने कहा कि उन्हें न तो अस्पतालों में बिस्तर मिला, न ही ऑक्सीजन या वेंटिलेटर।’’
कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने दावा किया कि गुजरात सरकार कहती है कि आधिकारिक रूप से केवल दस हजार लोगों की कोविड-19 से मौत हुई लेकिन सच्चाई है कि राज्य में महामारी से तीन लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News