रेजीडेंट डॉक्टरों ने आज से देशभर में ओपीडी सेवाएं निलंबित करने का आह्वान किया

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 09:54 AM (IST)

नयी दिल्ली, 27 नवंबर (भाषा) ‘फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन’ (फोरडा) ने नीट-पीजी 2021 काउंसिलिंग कराने में कथित देरी के विरोध में शनिवार से अस्पतालों में बाहरी मरीज विभाग की सेवाएं निलंबित करने का देशव्यापी आह्वान किया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को लिखे पत्र में फोरडा ने कहा कि ‘‘पहले से काम का अत्यधिक बोझ’’ झेल रहे देश के रेजीडेंट डॉक्टर्स कोविड-19 महामारी फैलने के बाद से अग्रिम मोर्चे पर लड़ रहे हैं और उन्होंने नीट-पीजी काउंसिलिंग को लेकर उच्चतम न्यायालय में चल रही सुनवाई का कुछ सकारात्मक नतीजा आने की उम्मीद में 25 नवंबर तक धैर्यपूर्वक इंतजार किया।

उसने कहा, ‘‘बहरहाल, उनको शारीरिक और मानसिक कष्टों से कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है और अदालत की अगली सुनवाई छह जनवरी 2022 को होगी। देशभर के रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशंस (आरडीए) के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा के बाद काउंसिलिंग में बार-बार देरी और उसे स्थगित करने के विरोध में हमने शनिवार 27 नवंबर से बाहरी मरीज विभाग (ओपीडी) सेवाएं निलंबित करने का फैसला लिया है।’’
राम मनोहर लोहिया, लेडी हार्डिंग और राष्ट्रीय राजधानी के कुछ अन्य अस्पतालों के रेजीडेंट डॉक्टर्स ने प्रदर्शन के तौर पर 27 नवंबर से ओपीडी सेवाएं निलंबित करने की घोषणा की है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News