रेवाड़ी में एम्स का जल्द होगा शिलान्यास : खट्टर

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 09:53 AM (IST)

चंडीगढ़, 26 नवंबर (भाषा) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को कहा कि रेवाड़ी जिले में एम्स की आधारशिला जल्द रखी जाएगी।

खट्टर ने रेवाड़ी जिले के बावल में ''हरियाणा प्रगति रैली'' को संबोधित करते हुए कहा कि रेवाड़ी जिले के औद्योगिक विकास को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार ने वहां श्रम न्यायालय की स्थापना के लिए आवश्यक राशि संबंधित प्राधिकरण के पास जमा कर दी है।

एक आधिकारिक बयान में खट्टर के हवाले से कहा गया है कि रेवाड़ी जिले में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण से जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।

इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने लगभग 40 करोड़ रुपये की चार विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और 112 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत वाली 14 परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री और गुड़गांव के सांसद राव इंद्रजीत सिंह, राज्य के कृषि मंत्री जे पी दलाल, रैली के संयोजक और सहकारिता मंत्री बनवारी लाल और राज्य भाजपा प्रमुख ओपी धनखड़ उपस्थित थे।

संविधान दिवस पर राज्य के लोगों को बधाई देते हुए, खट्टर ने कहा कि देश का लोकतंत्र, शासन और संघीय ढांचा संविधान के कारण ही काम करता है।

संविधान दिवस 1949 में संविधान सभा द्वारा संविधान को अपनाने के उपलक्ष्य में मनाया जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में भाजपा नीत सरकार के पिछले सात वर्षों के दौरान बावल विधानसभा क्षेत्र में लगभग 2250 करोड़ रुपये के विकास कार्य किए गए हैं।

रेवाड़ी सहित दक्षिणी हरियाणा में विकासात्मक सुधार लाने के लिए वर्तमान सरकार ने ''हरियाणा एक-हरियाणवी एक'' के मंत्र पर काम किया है।

खट्टर ने कहा कि सरकारी नौकरियों में पारदर्शिता और योग्यता के आधार पर भर्ती उनकी सरकार का मकसद है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली सरकारों के कार्यकाल के दौरान युवा हितों को नजरंदाज किया गया। उन्होंने कहा, ‘‘पुरानी सरकारों के कार्यकाल के दौरान अनेक भर्तियों के सिलसिले में न्यायालय को हस्तक्षेप करना पड़ा था, लेकिन हमारी सरकार के कार्यकाल में एक भी भर्ती रद्द नहीं हुई है।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News