सीडीएस रावत व शीर्ष कमांडरों ने सशस्त्र बलों की तैयारियों से संसदीय समिति को अवगत कराया

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 09:50 AM (IST)

नयी दिल्ली, 26 नवंबर (भाषा) प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और वरिष्ठ सैन्य कमांडरों ने शुक्रवार को एक संसदीय समिति को सशस्त्र बलों की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। समिति के अध्यक्ष जुअल ओराम ने यह जानकारी दी।

रावत के अलावा, रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी और थल सेना, नौसेना तथा वायु सेना के शीर्ष कमांडरों ने संसद भवन परिसर में रक्षा संबंधी स्थायी संसदीय समिति के साथ बैठक में भाग लिया।
बैठक का एजेंडा ''सीमा सुरक्षा सहित मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य के मद्देनजर रक्षा बलों की रणनीतिक परिचालन तैयारियों की समीक्षा'' के संबंध में रक्षा मंत्रालय के प्रतिनिधियों द्वारा जानकारी दिया जाना था।
ओराम ने कहा कि रावत ने समिति के समक्ष इस विषय पर बहुत अच्छी प्रस्तुति दी।

सूत्रों ने कहा कि तीनों सशस्त्र बलों के वरिष्ठ कमांडरों ने अपने-अपने बलों की परिचालन तैयारियों के संबंध में प्रस्तुतियां दीं। उन्होंने हथियारों की हालिया खरीद के बारे में भी सांसदों को जानकारी दी।

सीडीएस रावत ने तीनों बलों की तैयारियों और सीमावर्ती क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों के संबंध में समग्र प्रस्तुति दी।

शुक्रवार को हुई बैठक में 31 सदस्यीय समिति के करीब 11 सदस्य मौजूद रहे जबकि अनुपस्थित रहने वालों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News