दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Thursday, Nov 25, 2021 - 12:43 AM (IST)

नयी दिल्ली, 24 नवंबर (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइलों से बुधवार को दोपहर दो बजे तक जारी महत्वपूर्ण खबरें इस प्रकार हैं:-

दि19 मंत्रिमंडल कृषि कानून मंत्रिमंडल ने तीन कृषि कानून को निरस्त करने संबंधी विधेयक को मंजूरी दी : सूत्र
नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्रिमंडल ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी विधेयक को बुधवार को मंजूरी दे दी। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।


दि21 न्यायालय प्रदूषण न्यायालय ने केंद्र, राज्यों को प्रदूषण पर लगाम लगाने वाले कदम जारी रखने का निर्देश दिया
नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को केंद्र तथा एनसीआर राज्यों से वायु गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए लागू किए उपायों को कुछ दिनों तक जारी रखने के निर्देश दिए और कहा कि पहले से स्थिति का अनुमान लगाकर प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए एहतियातन कदम उठाए जाने की आवश्यकता है। न्यायालय ने इस पर ताज्जुब जताया कि हम दुनिया को क्या संकेत भेज रहे हैं।


दि14 मोदी लचित दिवस प्रधानमंत्री ने लचित दिवस पर लचित बोरफूकन को श्रद्धांजलि अर्पित की
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को असम के पूर्ववर्ती अहोम साम्राज्य के जनरल लचित बोरफूकन को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उन्हें पराक्रम व गौरव के पथप्रदर्शक के साथ ही असम की अनूठी संस्कृति के संरक्षक के रूप में याद किया जाता है।


दि20 दिल्ली गंभीर लीड धमकी गंभीर को ‘आईएसआईएस कश्मीर’ ने दी धमकी, घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई
नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर को ‘आईएसआईएस कश्मीर’ से कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद, उनके दिल्ली स्थित आवास के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।


दि15 दिल्ली अदालत दंगे जांच दिल्ली दंगे : अदालत ने पुलिस तफ्तीश की जांच के आदेश दिए, पूछा अपराधियों को बचाने की कोशिश तो नहीं हुई
नयी दिल्ली : दिल्ली की अदालत ने पुलिस को आदेश दिया कि वह इस बात की जांच करे कि क्या जानबूझकर पांच आरोपियों को बचाने की कोशिश की गई जिन्हें फरवरी 2020 के दंगे के मामले में अदालत ने सबूतों के अभाव में आरोप मुक्त कर दिया था।


दि12 कोविड मुआवजा राहुल सरकार को कोविड से जान गंवाने वाले हर व्यक्ति के परिवार को चार लाख रुपये का मुआवजा देना होगा: राहुल नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि सरकार को कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले हर व्यक्ति के परिवार को चार लाख रुपये का मुआवजा देना होगा और इसके लिए उनकी पार्टी सरकार पर दबाव बनाएगी।

दि16 दिल्ली केजरीवाल तीर्थयात्रा ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ के तहत तीर्थ स्थलों की सूची में वेलंकन्नी गिरजाघर भी होगा शामिल
नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को घोषणा की कि ईसाई समुदाय की मांग पर ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ के तहत तीर्थ स्थलों की सूची में तमिलनाडु स्थित वेलंकन्नी गिरजाघर को भी जोड़ा जाएगा।


प्रादे4 राजस्थान अदालत विदेशी शिकायत घरेलू हिंसा की पीड़ित विदेशी नागरिक भारत में शिकायत दर्ज करा सकती है : राजस्थान उच्च न्यायालय
जोधपुर : राजस्थान उच्च न्यायालय ने अपने एक फैसले में कहा है कि घरेलू हिंसा की पीड़ित विदेशी नागरिक अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करा सकती है, अगर उसके साथ हिंसा भारत में रहने के दौरान हुई है तो।

दि8 वायरस लीड मामले कोविड-19 : देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 537 दिनों में सबसे कम
नयी दिल्ली : भारत में कोविड-19 के 9,283 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,45,35,763 हो गयी जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,11,481 रह गयी जो 537 दिनों में सबसे कम है।
वि8 अमेरिका भारत एस400 एस400 मामले में भारत को कात्सा से छूट पर अब तक कोई निर्णय नहीं : अमेरिका
वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका ने रूस से एस-400 मिसाइल रक्षा प्रणाली की खरीद पर भारत को ‘काउंटरिंग अमेरिकाज एडवर्सरीज थ्रू सैंक्शंस एक्ट’ (कात्सा) से किसी भी संभावित छूट पर अब तक ठोस निर्णय नहीं लिया है।


अर्थ9 अमेरिका भारत यूएसआईबीसी व्यापार नीति मंच पर नियमित बातचीत से कारोबार की अड़चनें दूर होंगी : यूएसआईबीसी
वाशिंगटन, अमेरिका भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) ने बुधवार को कहा कि द्विपक्षीय व्यापार नीति मंच के तहत भारत और अमेरिका के बीच लगातार बातचीत से कारोबार में बाधाओं को दूर करने में मदद मिलेगी।

खेल7 खेल बैडमिंटन भारत इंडोनेशिया इंडोनेशिया ओपन : सिंधू संघर्षपूर्ण जीत से दूसरे दौर में
बाली , भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने बुधवार को यहां इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में जापान की अया ओहोरी के खिलाफ तीन गेम तक चले मैच में संघर्षपूर्ण जीत दर्ज की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News