रोहिणी अदालत गोलीबारी: गैंगस्टर गोगी के सहयोगी का पेशी के दौरान सुरक्षा बढ़ाने का अनुरोध

Tuesday, Nov 23, 2021 - 11:11 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 नवंबर (भाषा) दिल्ली में रोहिणी अदालत परिसर में गत सितंबर में मारे गए गैंगस्टर जितेंद्र गोगी के एक सहयोगी ने जेल से अदालत परिसर जाने के दौरान ‘‘अत्यधिक उच्च जोखिम वाली सुरक्षा’’ और गार्ड बढ़ाने का अनुरोध करते हुए अदालत का रुख किया है।

वकीलों के वेश में दो हमलावरों ने अदालत कक्ष के अंदर गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जहां इस साल 24 सितंबर को उसके खिलाफ हत्या के एक मामले की सुनवाई चल रही थी। इसके बाद दोनों हमलावर पुलिस गोलीबारी में मारे गए थे।
रोहित मोई भी उसी मामले में आरोपी है जिसमें गोगी को अदालत के समक्ष पेश किया गया था। उसने एक अर्जी दायर करके ‘‘जेल से अदालत परिसर जाने के दौरान बहुत उच्च जोखिम वाली सुरक्षा और गार्ड में वृद्धि’’ की अनुमति मांगी।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शिवाजी आनंद ने 22 नवंबर को एक आदेश में जेल अधीक्षक को अगले आदेश तक केवल वीडियो कॉन्फ्रेंस से मामले में आरोपी को पेश करने का निर्देश दिया था।

न्यायाधीश ने आगे कहा कि दिल्ली सशस्त्र पुलिस की तीसरी बटालियन के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) को अदालत में पेशी के दौरान सुरक्षा बढ़ाने के उनके अनुरोध पर विचार करने के लिए एक पत्र लिखा गया है।

एएसजे आनंद ने कहा, ‘‘डीसीपी, तीसरी बटालियन, दिल्ली सशस्त्र पुलिस के कार्यालय से कार्रवाई रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद उसके लिए अनुपालन रिपोर्ट अदालत के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी।’’
यह निर्देश जेल अधिकारियों द्वारा स्थिति रिपोर्ट दायर करने के बाद आया जिसमें उन्होंने कहा कि मोई एक उच्च जोखिम वाली श्रेणी का विचाराधीन कैदी है और वर्तमान में उच्च जोखिम वाले वार्ड में बंद है।

इस मुद्दे के अलावा, न्यायाधीश ने पुलिस को सुनवाई की अगली तारीख पर गोगी का मृत्यु प्रमाणपत्र पेश करने का भी निर्देश दिया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising